सूरत : अग्रवाल समाज ट्रस्ट की सभा में बनी सहमति, प्रीवेडिंग सूटिंग को सामाजिक स्तर पर बहिस्कृत करने का प्रस्ताव पास

अग्रवाल समाज ट्रस्ट द्वारा असाधारण सभा का हुआ आयोजन

सूरत : अग्रवाल समाज ट्रस्ट की सभा में बनी सहमति, प्रीवेडिंग सूटिंग को सामाजिक स्तर पर बहिस्कृत करने का प्रस्ताव पास

सूरत में बसे अग्रवाल परिवारों की मातृ संस्था अग्रवाल समाज ट्रस्ट द्वारा असाधारण सभा का आयोजन अग्रवाल समाज भवन घुड़दौड़ रोड में किया गया, जिसमें लगभग 206 सदस्यों की उपस्थिति रही। सभा में समाज के समक्ष बुराई लेती जा रही प्रीवेडिंग सूटिंग को सामाजिक स्तर पर बहिस्कृत किया जाने का प्रस्ताव आम सहमति से पास किया गया। 

साथ ही प्रत्येक 2 वर्ष से होने वाली चुनाव प्रक्रिया में परस्पर विरोधाभास या गुट बाजी को खत्म करने के उद्देश्य से मतदाता को रिक्त हुए स्थानों की पूर्ति के लिए अत्यधिक जितने पद खाली हुए है उतने वोट अत्यधिक देने का एवं न्यूनतम 1 मत देने का अधिकार रहेगा। यह अधिकार पहले न्यूनतम और अधिकतम जितने पद खाली होते उतने वोट देने की बाध्यता थी वह बाध्यता खत्म कर दी गई है। इससे किसी अकेले उम्मीदवार को अकेले भी दावेदारी प्रस्तुत करनी हो तो कर सकेगा उसे अन्य साथियों पर आश्रित नहीं रहना होगा। कारण अब मतदाता न्यूनतम एक मत देगा तो भी वैद्य होगा।

मीडिया प्रभारी सोनू अग्रवाल ने बताया कि सभा कोरम के अभाव में 11.30 बजे आरंभ हुई 1 घंटे चलने के बाद कुछ व्यवधान होने से सभा पुनः 1.15 बजे आरंभ हुई जो लगभग 2.30 बजे तक सुचारू रूप से आगे बढ़ी और समाज हित में पैनल प्रथा को दूर करने के प्रयास में सफलता मिली।

Tags: Surat