सूरत : टेक्सटाइल मार्केट के लिए नई बस सेवा शुरू

वेसु, अलथान से टेक्सटाइल मार्केट तक सीधी बस सेवा से व्यापारियों को मिलेगी राहत

सूरत : टेक्सटाइल मार्केट के लिए नई बस सेवा शुरू

सूरत महानगरपालिका ने टेक्सटाइल व्यापारियों की सुविधा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए वेसु, अलथान से टेक्सटाइल मार्केट तक सीधी बस सेवा शुरू की है। फोस्टा द्वारा की गई मांग के बाद महानगरपालिका ने यह निर्णय लिया। 

फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम द्वारा सूरत महानगरपालिका कमिश्नर श्रीमती शालिनी अग्रवाल, मेयर  दक्षेस मावाणी, स्टेंडिंग कमिटी चेरमेन राजन भाई पटेल एवं परिवहन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ मराठे को पत्र के माध्यम से वेसु, अल्थान, से टेक्सटाइल मार्केट, रेलवे स्टेशन तक डायरेक्ट बस सेवा शुरू करने की मांग रखी गई थी। जिससे उपरोक्त स्थान से टेक्सटाइल मार्केट में आने वाले व्यापारी भाई, स्टाफ, कर्मचारी, श्रमयोद्धा को आने में सुविधा रहे, साथ ही ट्राफिक की समस्या में भी राहत मिलेगी।

शुक्रवार, 23 अगस्त 2024 से, सीटी रूट नंबर 146 शुरू हो गया है, जो सूरत रेलवे स्टेशन से वेसु में गेल कॉलोनी तक सीधा कनेक्शन प्रदान करेगा। इस रूट पर नियमित रूप से पांच बसें चलाई जाएंगी। यह बस सूरत रेलवे स्टेशन से वाया सहारा दरवाजा, उधना दरवाजा, खरवर नगर, सोशियो सर्कल, अणुव्रत द्वार, जी.डी. गोयन्का स्कूल, अग्रवाल विद्या विहार स्कूल होते हेुए गेल कॉलोनी पहुंचेगी। इस पहल में पार्षद रश्मिबेन साबू का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

नई बस सेवा से व्यापारी, स्टाफ, कर्मचारी और श्रमिकों को टेक्सटाइल मार्केट आने-जाने में काफी सुविधा होगी। साथ ही, शहर में बढ़ते यातायात की समस्या को भी कम करने में मदद मिलेगी।

फोस्टा सूरत महानगरपालिका समन्वय समिति के अध्यक्ष जगदीश कोठारी और उपाध्यक्ष नरेश चंगुलानी ने मिलेनियम टेक्सटाइल मार्केट पर बस का स्वागत किया। इस अवसर पर मार्केट से रमेश भाटिया, अश्विन ठक्कर, रवि साहनी और अन्य व्यापारी भी उपस्थित थे।

Tags: Surat