सूरत : कपड़ा मार्केट में चल रहे पार्सल के मुद्दे का सुखद अंत

हम व्यापारियों के साथ, उनके कोई भी पार्सल वापस नहीं होंगे :  युवराज देसले

सूरत : कपड़ा मार्केट में चल रहे पार्सल के मुद्दे का सुखद अंत

कपड़ा मार्केट में पिछले कई दिनों से पार्सल के वजन को लेकर चर्चा के बीच ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा 65 किलो वजन की ही पार्सल बुकिंग का एलान किये जाने के बाद व्यापारियों ने इसका विरोध किया था।

कपड़ा कारोबारियों की असहमति के बाद व्यापारिक संगठनों के विरोध के बाद रविवार को सूरत गुड्स टेक्सटाइल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रमुख युवराज देशले ने कहा कि हम व्यापारियों के साथ है और उनके 65 किलो से अधिक वजन के भी पार्सल वापस नहीं किए जाएंगे, लेकिन मानवता को ध्यान में रखते हुए श्रमिकों के हित में बहुत अधिक वजन के पार्सल ना बनाए जाए। हाल में 80 से 100 एवं 130 किलो के भी पार्सल भेजे जा रहे हैं। जिसे चढ़ाने-उतारने में श्रमिकों को काफी परेशानी होती है।

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रमुख युवराज देशले ने कहा कि पार्सल के वजन का निर्णय कोई हाल में नहीं लिया गया है। गत 18 जनवरी 2023 को फोस्टा एवं टेंपो युनियन के साथ हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया था। व्यापारी अग्रणियों ने यह आरोप लगाया था कि सीजन होता है तो ही इस तरह के शिगुफे शुरु कर देते हैं? ऐसा नहीं है।

युवराज देशले ने कहा कि पूरे मार्केट में तकरीबन 75 प्रतिशत पार्सल 65 किलो अथवा उससे काम के होते हैं, जबकि 20 से 25 प्रतिशत पार्सल 65 किलो से अधिक के होते हैं। हमारे 65 किलो के निर्णय को लेकर व्यापारीभाई पैनिक ना हो हम व्यापारियों के साथ हैं और उनके एक भी पार्सल वापस नहीं होंगे। हमारा उनका पुराना संबंध है और इसे प्रतिष्ठा से न जोड़े, खुलकर अपना व्यापार करें हम उनके साथ। 

Tags: Surat