सूरत : प्रधानमंत्री शुक्रवार को ‘जल संचय जनभागीदारी’ पहल के शुभारंभ पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के सूरत में ‘जल संचय जनभागीदारी’ पहल के शुभारंभ

सूरत : प्रधानमंत्री शुक्रवार को ‘जल संचय जनभागीदारी’ पहल के शुभारंभ पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

सूरत, 05 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के सूरत में ‘जल संचय जनभागीदारी’ पहल के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान में कहा गया है कि जल सुरक्षा के बारे में प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, इस पहल का उद्देश्य सामुदायिक भागीदारी और स्वामित्व पर ज़ोर देते हुए जल संरक्षण करना है और यह पूरे समाज व पूरी सरकार के दृष्टिकोण से संचालित है। गुजरात सरकार के नेतृत्व में जल संचय पहल की सफलता के आधार पर, जल शक्ति मंत्रालय, राज्य सरकार के सहयोग से, गुजरात में ’जल संचय जनभागीदारी’ पहल शुरू कर रहा है। गुजरात सरकार ने जल सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करने के लिए नागरिकों, स्थानीय निकायों, उद्योगों और अन्य हितधारकों को संगठित करने का प्रयास किया है।

इस कार्यक्रम के तहत सामुदायिक भागीदारी से राज्य भर में लगभग 24,800 वर्षा जल संचयन संरचनाओं का निर्माण किया जा रहा है। ये पुनर्भरण संरचनाएं वर्षा जल संचयन को बढ़ाने और दीर्घकालिक जल स्थिरता सुनिश्चित करने में सहायक होंगी।

Tags: Surat