सूरत : एयरपोर्ट पर दुबई से लौटे युवक की बेल्ट में मिला 11 लाख का सोना

पुलिस ने किया मामला दर्ज कर जांच शुरू की

सूरत : एयरपोर्ट पर दुबई से लौटे युवक की बेल्ट में मिला 11 लाख का सोना

दुबई से सूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे एक युवक को कस्टम अधिकारियों ने 11 लाख रुपये का सोना जब्त किया है। यह सोना युवक ने अपनी बेल्ट के बकल में छिपा रखा था। चेकिंग के दौरान एक अधिकारी को बेल्ट में कुछ चमकदार दिखाई दिया, जिसके बाद उन्होंने युवक को रोका और पूछताछ की। जांच में पता चला कि बेल्ट के बकल की कीमत ही 11 लाख रुपये थी।

यह पहला मामला नहीं है जब किसी युवक को सोने के बक्कल के साथ पकड़ा गया हो। अप्रैल में भी एक 30 वर्षीय युवक को डेढ़ सौ ग्राम सोने (11 लाख रुपये) के बक्कल के साथ पकड़ा गया था।

पुलिस द्वारा दर्ज किए गए अधिकांश फर्जी बिलिंग मामले जाली दस्तावेजों से संबंधित होते हैं। आमतौर पर, शिकायतकर्ता आरोप लगाते हैं कि उनके दस्तावेजों का दुरुपयोग किया गया है, जिसके बाद पुलिस मामला दर्ज करती है। हालांकि, जीएसटी ने अब इस 'विंडो' को बंद कर दिया है, जिससे फर्जी बिलिंग मामलों में कमी आने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले 70 लाख रुपये के सोना तस्करी मामले में दो आरोपी अभी भी जेल में हैं। वहीं, आरोपी उमैमा और फिरोज नूर को निचली अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया था। बचाव पक्ष के वकील नदीम इस्माइल चौधरी ने दलील दी थी कि पुलिस ने फर्जी बिल का मामला बनाया है और वे यह साबित नहीं कर पाए थे कि बिल फर्जी था।

Tags: Surat