सूरत : फोस्टा और पुलिस प्रशासन ने मिलकर की आवश्यक बैठक

सूरत कपड़ा मार्केट में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम, दीपावली की छुट्टियों में व्यापारियों को सतर्क रहने की अपील

सूरत : फोस्टा और पुलिस प्रशासन ने मिलकर की आवश्यक बैठक

सूरत: दीपावली की आगमन के साथ सूरत के कपड़ा मार्केट में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए जा रहे हैं। आज, फोस्टा कार्यालय में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में सूरत शहर के विशेष कमिश्नर सेक्टर-1 वबांग जमीर, डीसीपी ज़ोन 2 भागीरथ गढ़वी, एसीपी चिराग पटेल सहित अन्य पुलिस अधिकारी और रिंगरोड कपड़ा मार्केट के अध्यक्ष/सचिव एवं मेनेजर उपस्थित थे।

फोस्टा द्वारा आयोजित बैठक में दीपावली की छुट्टियों के दौरान व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। एसीपी चिराग पटेल जी ने व्यापारियों को सलाह दी कि वे अपनी दुकानों और मार्केट की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने मार्केट के मेनेजर और सिक्युरिटी इंचार्ज के नंबर अपने पास रखने की सलाह दी।

डीसीपी भागीरथ गढ़वी जी ने सीसीटीवी कैमरों की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि सभी दुकानों और मार्केट में लगे सीसीटीवी कैमरे सही ढंग से काम कर रहे हों और उनकी रिकॉर्डिंग नियमित रूप से की जाए। उन्होंने व्यापारियों से किसी भी अंजान व्यक्ति पर भरोसा न करने की अपील की।

विशेष कमिश्नर वबांग जमीर जी ने व्यापारियों को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि दीपावली की छुट्टियों में विशेष सावधानी बरतें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

फोस्टा अध्यक्ष कैलाश हाकिम ने व्यापारियों को दीपावली की अग्रिम बधाई देते हुए व्यापार संबंधी कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी किरायेदार को दुकान भाड़े पर देने से पहले मार्केट एसोसिएशन की एनओसी लेना अनिवार्य है। साथ ही, किरायेदार के दस्तावेजों का पूरी तरह से सत्यापन किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि फोस्टा मार्केट में जागरूकता फैलाने के लिए बैनर लगाएगा।