सूरत : फोस्टा द्वारा टेक्सटाईल पॉलिसी  2024  का पटाखे फोड़कर स्वागात किया गया 

गुजरात टेक्सटाइल पोलिसी 2024 से व्यापारियों में ख़ुशी की लहर

सूरत : फोस्टा द्वारा टेक्सटाईल पॉलिसी  2024  का पटाखे फोड़कर स्वागात किया गया 

सूरत। गुजरात सरकार द्वारा टेक्सटाइल पोलिसी 2024 लोंच की गई जिसमें सबसे अधिक सूरत सहित दक्षिण गुजरात के कपड़ा को फायदा होगा। फोस्टा द्वारा नई टेक्सटाईल पोलीसी का स्वागत करते हुए दिवाली से पहले ही फटाखे फोडकर उत्साह मनाया गया मानो जैसे आज ही दीपावली हो। 

फेडरेशन ऑफ सूरत ट्रेड एन्ड टेक्सटाईल एसोसिएशन (फोस्टा) अध्यक्ष कैलाश हाकिम ने जानकारी देते हुए कहा कि आज दिनांक 15/10/2024, मंगलवार को गुजरात सरकार द्वारा टेक्सटाइल पोलिसी लोंच की गई है। 

जिसमे सभी टेक्सटाइल के घटक को शामिल कर के बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है। जिसमे टेक्सटाइल से जुड़े सभी घटक जैसे की यार्न, एमएमएफ से लेकर विविंग, एम्ब्रोडरी, प्रोसेसिंग, टेक्षचराइजिंग, गारमेंट सभी क्षेत्रो को शामिल किया गया है। यह पोलिसी टेक्सटाइल के लिए वरदान है।

पीएम मित्रा पार्क में 35 प्रतिशत तक की सबसिडी, 20 प्रतिशत रूरल की सबसिडी से लेकर, इंटरेस्ट सबसिडी पर 5 से 7 प्रतिशत सबसिडी, इन्वेस्टमेंट के ऊपर 3 प्रतिशत और खासकर विद्युत पर मात्र 1 रूपये प्रति यूनिट जो बताया गया है वह काफी कारगर साबित होगी। साथ ही महिला कर्मियों को पर खास ध्यान दिया गया है। जिससे महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी और गुजरात के  मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल की इस डबल इंजिन सरकार का यह सराहनीय निर्णय है।

फोस्टा अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों तथा व्यापारीयोंने फोस्टा कार्यालय पर पटाखे फोडकर नई टेक्सटाईल पोलिसी का स्वागत किया।