सूरत : नीरव मंडलेवाला बने फिक्की सीएमएसएमई सूरत चैप्टर के सह-अध्यक्ष

दक्षिण गुजरात के एमएसएमई उद्योगों को मिलेगी नई गति

सूरत : नीरव मंडलेवाला बने फिक्की सीएमएसएमई सूरत चैप्टर के सह-अध्यक्ष

सूरत। दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के मानद मंत्री नीरव मंडलेवाला को फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (सीएमएसएमई) चैप्टर के सह-अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति सूरत सहित पूरे दक्षिण गुजरात के एमएसएमई क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

 फिक्की सीएमएसएमई सूरत चैप्टर के सह-अध्यक्ष के रूप में, मंडलेवाला दक्षिण गुजरात के एमएसएमई उद्योगों के विकास के लिए कई पहलों को अंजाम देंगे। इनमें एमएसएमई को सरकारी योजनाओं से जोड़ना, उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाना, और वैश्विक बाजार में उनकी पहुंच बढ़ाना शामिल है। 

 फिक्की सीएमएसएमई 2013 में स्थापित भारत में एमएसएमई को सशक्त बनाने के लिए समर्पित एक संगठन है। यह संगठन एमएसएमई को सलाहकारों, इनक्यूबेटरों और त्वरक के साथ जोड़कर उनके समग्र विकास में सहायता करता है। फिक्की सीएमएसएमई विभिन्न सरकारी योजनाओं से एमएसएमई को लाभान्वित करने में भी मदद करता है और नीतिगत मुद्दों पर व्यापक चर्चा करता है।

 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम भारतीय अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण स्तंभ हैं। सूरत सहित पूरा दक्षिण गुजरात एमएसएमई का एक प्रमुख केंद्र है। एमएसएमई भारत की कुल जीडीपी में 30 प्रतिशत और कुल निर्यात में 48 प्रतिशत का योगदान देते हैं।

 नीरव मंडलेवाला के नेतृत्व में, फिक्की सीएमएसएमई सूरत चैप्टर दक्षिण गुजरात के एमएसएमई उद्योगों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है। संगठन विभिन्न कार्यशालाओं, गोलमेज बैठकों और सम्मेलनों का आयोजन करके एमएसएमई को नवीनतम रुझानों और तकनीकों के बारे में जानकारी प्रदान करेगा।

 इस अवसर पर चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष  विजय मेवावाला और फिक्की-सीएमएसएमई के राष्ट्रीय अध्यक्ष  गिरीश लूथरा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.  हरजिंदर कौर तलवार, फिक्की-सीएमएसएमई की संयुक्त निदेशक सुश्री दीप्ति पंत और फिक्की-सीएमएसएमई गुजरात क्षेत्रीय अध्यक्ष  अंकित पटेल ने नीरव मंडलेवाला को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।।

Tags: Surat SGCCI