सूरत : फोस्टा में सदस्यता के लिए खुले दरवाजे, व्यापारियों के लिए सुनहरा अवसर

सूरत के कपड़ा व्यापारियों के लिए फोस्टा ने पेश किए आकर्षक सदस्यता पैकेज

सूरत : फोस्टा में सदस्यता के लिए खुले दरवाजे, व्यापारियों के लिए सुनहरा अवसर

सूरत। सूरत के कपड़ा व्यापारी अब फोस्टा ( फेडरेशन ऑफ सूरत ट्रेड एन्ड टेक्सटाइल एसोसिएशन) में सदस्य बनकर व्यापार को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं। फोस्टा के सदस्य बनना अब व्यापारियों के लिए सूनहरा अवसर है। फोस्टा ने व्यापारियों को आकर्षित करने के लिए तीन तरह की सदस्यता योजनाएं पेश की हैं।

फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम ने जानकारी देते हुए कहा कि इन योजनाओं के तहत तीन तरह की सदस्यता योजनाएं बनाई गई है। यह सदस्यता जीएसटी नंबर पर आधारित होगी।

फोस्टा में प्लैटिनम सदस्यता पाने के लिए 100000 रुपये + 18% जीएसटी का भुगतान करना होगा। डायमंड सदस्यता  के लिए 50000 रुपये + 18% जीएसटी का भुगतान करना होगा। गोल्ड सदस्यता के लिए 25000 रुपये + 18% जीएसटी का भुगतान करना होगा।

फोस्टा के सदस्य ही फोस्टा चुनाव में डायरेक्टर का चयन कर सकेंगे। फोस्टा में कुल 41 डायरेक्टर के चुनाव होंगे। इनमें से लगभग 50% डायरेक्टर प्लैटिनम सदस्यों, 30% डायमंड सदस्यों और 20% गोल्ड सदस्यों में से चुने जाएंगे। हालांकि, संगठन के पदाधिकारी (अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष आदि) किसी भी श्रेणी के सदस्य हो सकते हैं। 

कैलास हाकिम ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान फोस्टा पदाधिकारियों ने कुछ संकल्प तक किए है। फोस्टा ने व्यापारियों के हित में कई संकल्प लिए हैं। इनमें फोस्टा कार्यालय का निर्माण,डिजिटल ऐप का विकास, व्यापारिक हितों के लिए कुशल स्टाफ की नियुक्ति, व्यापार विकास के लिए सेमिनार और इवेंट का आयोजन, गांधीनगर और दिल्ली में सरकार से संपर्क स्थापित करना, व्यापारियों के डूबे हुए भुगतान के लिए न्याय दिलाना
, अन्य कपड़ा मंडियों में व्यापारिक धोखाधड़ी रोकना, नए व्यापारियों को प्रशिक्षण देना आदी है।

फोस्टा में सदस्यता लेने से सूरत के कपड़ा व्यापारियों को कई लाभ मिलेंगे। यह संगठन व्यापारियों के हितों की रक्षा करेगा और उनके व्यापार को बढ़ाने में मदद करेगा।