सूरत : गणपति पंडाल पर पथराव की घटना के बाद बुलडोजर से कार्रवाई

सैयदपुरा इलाके से नगर निगम प्रशासन ने हटाए अवैध दबाव

सूरत : गणपति पंडाल पर पथराव की घटना के बाद बुलडोजर से कार्रवाई

सूरत के सैयदपुरा इलाके में दंगाइयों द्वारा कल रात गणेश मंडप पर किए गए पथराव की गूंज अगले दिन सुनाई दी। सूरत नगर निगम और सूरत पुलिस ने दंगाइयों को सबक सिखाते हुए सख्ती से पथराव वाली जगह के आसपास से अवैध दबाव हटाया।

सूरत के सैयदपुरा इलाके में कल रात कुछ उपद्रवियों ने गणेश पंडाल पर पथराव कर दिया। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर आये। गणेश मंडप पर पथराव करने वाले को पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद मामला गरमा गया और दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये।

अपार्टमेंट से कुछ ही दूरी पर पुलिस की मौजूदगी में दंगाई तत्वों ने अपार्टमेंट से पथराव किया। जिससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने मामला सुलझा लिया। हालांकि, लोगों का आक्रोश इतना ज्यादा था कि नेताओं और पुलिस से भी धक्का-मुक्की हुई।

आक्रोशित लोगों ने दंगाई तत्वों पर बुलडोजर चलाने की मांग की। इसी बीच राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी मौके पर आये और उन्होंने पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया। जिसके बाद सुबह होते-होते फानी तत्वों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें सबक भी सिखाया गया।

इस घटना के दूसरे दिन यानी आज सोमवार को नगर निगम प्रशासन ने गणेश मंडप पर हमला स्थल के आसपास लॉरी गल्ला का अवैध दबाव हटाना शुरू कर दिया। हालाँकि, कुछ जिद्दी तत्व भी थे जिन्होंने नगर निगम की इस कार्रवाई का आक्रामक विरोध किया। मौजूदा हालात के चलते पुलिस भी मौके पर मौजूद है। इसके आसपास अवैध अतिक्रमण हटाने का काम किया है। इस इलाके में अब भी कई अवैध कब्जे हैं और लोग इन्हें हटाने की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता असलम साइकलवाला ने कहा कि सूरत नगर निगम द्वारा आज सैयदपुरा पुलिस चौकी के पास पतरे के शेड में खाने-पीने की लॉरियों को हटा दिया गया है। पता चला है कि यह पतरे के शेड स्थानीय साजिदभाई मिर्जा का है, जो सूरत शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मोहसिन मिर्जा के रिश्तेदार हैं।

Tags: Surat