सूरत शहर ने स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में देश में बाजी मारी!

प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को मिली बड़ी सफलता

सूरत शहर ने स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में देश में बाजी मारी!

सूरत: पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सूरत शहर ने एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। केंद्र सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छ वायु सर्वेक्षण में सूरत शहर देशभर में प्रथम स्थान पर रहा है। यह उपलब्धि सूरत के निवासियों और प्रशासन के लिए गर्व का विषय है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा के केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने सूरत के मेयर दक्षेश मावानी और नगर निगम आयुक्त शालिनी अग्रवाल को यह पुरस्कार प्रदान किया। इस उपलब्धि के लिए सूरत नगर निगम को 1.5 करोड़ रुपये का पुरस्कार भी दिया गया।

यह उपलब्धि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल तथा केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री सी आर पाटिल के मार्गदर्शन में सूरत नगर निगम द्वारा किए गए निरंतर प्रयासों का परिणाम है। सूरत नगर निगम ने ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, सड़क की धूल नियंत्रण, निर्माण कचरे का वैज्ञानिक निस्तारण, वाहन उत्सर्जन नियंत्रण, औद्योगिक उत्सर्जन में कमी लाने, जन जागरूकता अभियान चलाने और वायु गुणवत्ता सुधार के लिए कई सराहनीय कदम उठाए हैं।   

सांसदों, विधायकों, नगरसेवकों, निर्वाचित प्रतिनिधियों, आयुक्तों और सूरत नगर निगम की पूरी टीम सहित सूरत के सभी लोगों ने इस उपलब्धि में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

सूरत के मेयर दक्षेश मावानी ने इस उपलब्धि पर सभी सूरतवासियों को बधाई देते हुए कहा, "यह पुरस्कार सूरतवासियों के लिए गर्व का क्षण है। हम सभी मिलकर सूरत को विश्वस्तरीय शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" मेयर दक्षेश मावानी ने इस उपलब्धि को सूरत के सभी निवासियों को समर्पित किया है। 

सूरत नगर निगम आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने यह उपलब्धि सूरत के सभी नागरिकों को समर्पित की है। नगर निगम आयुक्त ने कहा कि सूरतवासियों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं होता।

Tags: Surat