सूरत : अंकलेश्वर की ब्रेन डेड सुनीताबेन ने दान कर बचाईं 5 जानें, डोनेट लाईफ द्वारा ह्रदय दान का 53वां आयोजन

ब्रेन डेड सुनीताबेन के दान किए हृदय, लीवर और किडनी; अहमदाबाद में सफल प्रत्यारोपण

सूरत : अंकलेश्वर की ब्रेन डेड सुनीताबेन ने दान कर बचाईं 5 जानें, डोनेट लाईफ द्वारा ह्रदय दान का 53वां आयोजन

सूरत: अंकलेश्वर की ब्रेन डेड सुनीताबेन के परिजनों ने दुःख के समय में एक अद्भुत कार्य करते हुए, 5 लोगों को नया जीवनदान दिया है। ब्रेन डेड घोषित होने के बाद उनके हृदय, लीवर और किडनी का दान किया गया। यह सूरत में डोनेट लाईफ संस्था द्वारा हृदय दान का 53वां आयोजन था।

डोनेट लाईफ संस्था के संस्थापक निलेश मांडलेवाला ने जानकारी देते हुए कहा कि 18 अगस्त को अचानक बीमार पड़ने के बाद सुनीताबेन को सूरत के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। उनके परिवार ने अंगदान का निर्णय लेकर एक मिसाल पेश की। सुनीताबेन के हृदय को अहमदाबाद के यू एन. मेहता अस्पताल में एक 44 वर्षीय मरीज को प्रत्यारोपित किया गया। उनके लीवर और एक किडनी को दिल्ली के एक 47 वर्षीय मरीज को ज़ाइडस अस्पताल, अहमदाबाद में दोहरा प्रत्यारोपण किया गया। दूसरी किडनी को भी अहमदाबाद के एक अन्य अस्पताल में प्रत्यारोपित किया गया।

इस अहम मिशन को पूरा करने में सूरत शहर पुलिस ने अहम भूमिका निभाई। अंकलेश्वर से अहमदाबाद तक हृदय को समय पर पहुंचाने के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। यह सूरत पुलिस द्वारा बनाया गया 120वां ग्रीन कॉरिडोर था।

सुनीताबेन के परिवार ने अपने इस पुण्य कार्य से न केवल 5 लोगों को नया जीवन दिया है, बल्कि समाज के लिए भी एक प्रेरणा का स्रोत बने हैं।

Tags: Surat