अहमदाबाद : बहुचराजी माता मंदिर के पुनर्निर्माण के प्रथम चरण के कार्य का शास्त्रोक्त विधि से शिलान्यास

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बहुचराजी माता के मंदिर में पूजा-अर्चना की

अहमदाबाद : बहुचराजी माता मंदिर के पुनर्निर्माण के प्रथम चरण के कार्य का शास्त्रोक्त विधि से शिलान्यास

अहमदाबाद, 23 अगस्त (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मेहसाणा जिले में बेचराजी स्थित सुप्रसिद्ध यात्राधाम बहुचराजी में बहुचर माता के मंदिर के पुनर्निर्माण के प्रथम चरण के कार्य का शुक्रवार को शास्त्रोक्त विधि से शिलान्यास किया। पटेल ने बहुचर माता के दर्शन कर जनता के सुख-स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग तथा गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड (जीपीवायवीबी) द्वारा बहुचराजी मंदिर पुनर्निर्माण का समग्र मानचित्र मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर सहित पुनर्निर्माण के तीनों चरणों में किए जाने वाले कार्यों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत, पूर्व उप मुख्यमंत्री नीतिनभाई पटेल, पूर्व मंत्री रजनीभाई पटेल, राज्यसभा सांसद मयंकभाई नायक, लोकसभा सांसद हरिभाई पटेल, विधायक सुखाजी ठाकोर, अग्रणी गिरीशभाई राजगोर, वर्षाबेन दोशी, यज्ञेश दवे, पर्यटन विभाग के सचिव राजेन्द्र कुमार, जीपीवायवीबी की सचिव एस. छाकछुआक, मेहसाणा की प्रभारी जिला कलेक्टर डॉ. हसरत जैस्मीन आदि भी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि बहुचराजी माता मंदिर के पुनर्निर्माण के प्रथम चरण के कार्य के अंतर्गत 76.51 करोड़ रुपए की लागत से मंदिर का पुनर्निर्माण कर शिखर की ऊँचाई 86 फीट 1 इंच तक बढ़ाई जाएगी।