अहमदाबाद : मुख्यमंत्री ने शिक्षक कल्याण कोष में दिया योगदान

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शिक्षक दिवस पर गुरुजनों के सामाजिक दायित्व का ऋण स्वीकारतेहुए शिक्षक कल्याण कोष में अपना योगदान दिया

अहमदाबाद : मुख्यमंत्री ने शिक्षक कल्याण कोष में दिया योगदान

अहमदाबाद, 5 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर गुरुजनों के सामाजिक दायित्व का ऋण स्वीकारतेहुए शिक्षक कल्याण कोष में अपना योगदान दिया।

दरअसल, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस 5 सितंबर को देशभर में शिक्षक दिवस के रूप में मना जा रहा है। इस दिन व्यक्ति और समाज के निर्माण में शिक्षकों के योगदान का ऋण स्वीकार करते हुए शिक्षक कल्याण कोष में अपना स्वैच्छिक योगदान देने की परंपरा चली आ रही है।

इसी क्रम में गांधीनगर के सेंट जेवियर्स स्कूल और स्कूल ऑफ अचीवर्स के बच्चे शिक्षक कल्याण कोष में स्वैच्छिक योगदान लेने के लिए सुबह मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने भी शिक्षक दिवस के अवसर पर अपना योगदान दिया और गुरुजनों के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की। उन्होंने योगदान लेने के लिए आए स्कूली बच्चों के साथ सहज संवाद भी किया।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर मेहुल दवे, जिला विकास अधिकारी जेबी पटेल, जिला शिक्षक अधिकारी डॉ. भगवानभाई प्रजापति, प्राथमिक शिक्षक अधिकारी पीयूष पटेल सहित कई अन्य अधिकारी और स्कूल के शिक्षक भी मौजूद रहे।