अहमदाबाद : मुख्यमंत्री ने वन व जीव रक्षा के लिए बलिदान देने वालों को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बुधवार को राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर ‘वनपाल स्मारक’ पहुंचकर वन शहीदों को श्रद्धांजलि दी

अहमदाबाद : मुख्यमंत्री ने वन व जीव रक्षा के लिए बलिदान देने वालों को दी श्रद्धांजलि

अहमदाबाद , 11 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बुधवार को राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर राज्य के प्रथम ‘वनपाल स्मारक’ पहुंचकर वन शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बुधवार को वन मंत्री मुलुभाई बेरा तथा राज्य मंत्री मुकेशभाई पटेल के साथ गांधीनगर के सेक्टर 30 में स्थित वन चेतना केंद्र में बने राज्य के पहले ‘वनपाल स्मारक’ पहुंचे। गुजरात राज्य में वन एवं वन्यजीवों की रक्षा के लिए बलिदान देने वाले नाै वन शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यहां सभी लाेगाें ने वन शहीद वीरों को भावपूर्वक पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद दो मिनट का मौन रखकर उन्हें यथोचित सम्मान दिया।

इस अवसर पर विधायक रीटाबेन पटेल, वन एवं पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव संजीव कुमार, वन बल प्रमुख यूडी सिंह सहित वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी वन शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के निर्देश पर वर्ष 2013 से प्रतिवर्ष 11 सितंबर को वन एवं वन्यजीवों के संरक्षण एवं संवर्धन करते हुए ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले वन विभाग के कर्मियों की शहादत के सम्मान में राष्ट्रीय वन शहीद दिवस मनाया जाता है।