सूरत : हीरा उद्योग में मंदी: रत्न कलाकारों के लिए कांग्रेस ने सरकार से की गुहार

आर्थिक सहायता और रोजगार बहाली की मांग को लेकर डायमंड एसोसिएशन को सौंपी याचिका

सूरत : हीरा उद्योग में मंदी: रत्न कलाकारों के लिए कांग्रेस ने सरकार से की गुहार

सूरत: विश्व प्रसिद्ध सूरत हीरा उद्योग गत दो वर्षों से मंदी के दौर से गुजर रहा है। इस मंदी के कारण रत्न कलाकारों (हीरा श्रमिकों) की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई है। इस विकट परिस्थिति को देखते हुए, कांग्रेस पार्टी ने सूरत डायमंड एसोसिएशन को एक याचिका सौंपी है।

कांग्रेस अध्यक्ष धनसुख राजपूत के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता डायमंड एसोसिएशन के कार्यालय पहुंचे और याचिका सौंपते हुए रत्न कलाकारों के लिए उचित व्यवस्था बनाने की मांग की। याचिका में यह भी मांग की गई है कि कंपनियों से निकाले गए रत्न कलाकारों को पुनः काम पर लिया जाए। साथ ही, रत्न कलाकारों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करने और उनके परिवारों के लिए आवश्यक व्यवस्था करने की भी मांग की गई है।

कांग्रेस नेता कल्पेश बारोट ने कहा कि सूरत के हीरा कारोबारी गोविंद ढोलकिया वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं। ऐसे में, उन्हें रत्न कलाकारों के हित में सरकार में प्रभावी ढंग से प्रतिनिधित्व करना चाहिए और उनके लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करवानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सूरत का हीरा उद्योग देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान देता है, इसलिए रत्न कलाकारों की समस्याओं पर ध्यान देना अत्यंत आवश्यक है।

Tags: Surat