सूरत : भारी बारिश से सनिया हेमाद गांव बना टापू, मंदिर डूबा

गांव में हर साल आती है बाढ़, ग्रामीणों में रोष

सूरत : भारी बारिश से सनिया हेमाद गांव बना टापू, मंदिर डूबा

भारी बारिश के कारण सूरत जिले के सनिया हेमाद गांव में एक बार फिर बाढ़ आ गई है। गांव में हर साल बारिश का पानी भर जाता है, जिससे ग्रामीणों में भारी रोष है।

इस गांव में कड़ोद, मांडवी और वालक गांवों का पानी आता है। बारिश का पानी खाड़ी के माध्यम से गांव में आता है। हर छह घंटे में पानी भरने से खोडियार माता का मंदिर भी पानी में डूब जाता है।

ग्रामीणों ने प्रशासन से नाले की सफाई करवाने और जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हर साल बाढ़ से उन्हें भारी नुकसान होता है। वहीं, प्रशासन का दावा है कि जल निकासी की व्यवस्था की जा रही है। जल्द ही नाले की सफाई करवा दी जाएगी।

दक्षिण गुजरात में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है। इससे लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सानिया हेमाद गांव में 7 फीट पानी भर गया है।

यह नाला हर साल गांव में पानी भरता है। कड़ोद, मांडवी और वालक गांवों का पानी इस नाले से होकर गांव में आता है। बारिश का पानी खाड़ी के माध्यम से सूरत शहर में आता है।

सूरत जिले में मूसलाधार बारिश के बाद कई अन्य इलाकों में भी बाढ़ आ गई है। ओलपाड़ के कुडसद गांव में आदिवासियों के खेतों में बारिश का पानी भर गया है। रात में हुई भारी बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया। हलपति वास, नवपारा कॉलोनी और कुदसद गांव के घरों में भी पानी भर गया। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

 

Tags: Surat