सूरत-बैंकॉक फ्लाइट स्लोट को मिली मंजुरी , जानें टेक-ऑफ-लैंडिंग शेड्यूल

बैंकॉक-सूरत-बैंकॉक उड़ान सप्ताह में 5 दिन संचालित की जाएगी

सूरत-बैंकॉक फ्लाइट स्लोट को मिली मंजुरी , जानें टेक-ऑफ-लैंडिंग शेड्यूल

सूरत डायमंड बुर्स कमेटी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को दिया गया प्रेजेंटेशन रंग लाया है। सूरत से संचालित होने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो एयरलाइंस के साथ बुर्स कमेटी के नेताओं की बैठक के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बैंकॉक-सूरत-बैंकॉक उड़ान के लिए रुचि व्यक्त की है।

सूरत हवाई अड्डे के निदेशक एस.सी. भालसे ने संवाददाताओं से कहा, “बैंकॉक-सूरत-बैंकॉक उड़ान के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा अनुरोधित स्लॉट को मंजूरी दे दी गई है और संबंधित विवरण डीजीसीए को भेज दिया गया है।

सूरत से शारजाह और दुबई के लिए उड़ानों के बाद, एयर इंडिया एक्सप्रेस बैंकॉक के सुवरभूमि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए अपनी तीसरी अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, एयरलाइंस के साथ लंबे समय तक डिजिटल पत्राचार के बाद एयरलाइंस ने सप्ताह में 5 दिन के स्लॉट को मंजूरी दे दी है, जिसके मुताबिक मंगलवार और गुरुवार को छोड़कर बाकी पांच दिन उड़ान संचालित की जा सकेगी।

चेन्नई से एक घरेलू उड़ान सूरत पहुंचेगी और सूरत से यह उड़ान बैंकॉक के लिए एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में स्थानांतरित हो जाएगी। इसी तरह बैंकॉक से सूरत अंतरराष्ट्रीय उड़ान पूरी हो जाएगी और सूरत से चेन्नई घरेलू उड़ान होगी। सूत्रों ने यह भी बताया कि सूरत से बैंकॉक की उड़ान के लिए IX 178 STV और बैंकॉक से सूरत की उड़ान के लिए BKK से IX 179 रखा गया है। यह फ्लाइट सप्ताह में 5 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी। सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान दोपहर 12:00 बजे उड़ान भरेगी और रात 10:00 बजे वापस आएगी।

इस उड़ान के शुरू होने से रत्न एवं आभूषण, इलेक्ट्रिक सामान और पर्यटन उद्योग को काफी फायदा हो सकता है। हीरा, आभूषण उद्योग को बैंकॉक से सिंगापुर, लंदन, ब्रुसेल्स, न्यूयॉर्क तक हवाई कनेक्टिविटी भी मिल सकती है। सूरत में वाया बैंकॉक मोबाइल फोन और संबंधित सामान का व्यापार करने वाले लोगों को भी फायदा हो सकता है। विशेष रूप से गर्मियों और दिवाली की छुट्टियों के दौरान मुंबई, दिल्ली से बैंकॉक की यात्रा करने वाले पर्यटकों से स्थानीय पर्यटन उद्योग को भी लाभ हो सकता है।

Tags: Surat