सूरत : 71 वर्षीय मरीज को 108 एयर एम्बुलेंस की मदद से मुंबई के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया

राज्य सरकार के गुजसेल विभाग द्वारा संचालित एयर एम्बुलेंस तय दरों पर दूसरे राज्यों के अस्पतालों में भी स्थानांतरित करती हैं

सूरत : 71 वर्षीय मरीज को 108 एयर एम्बुलेंस की मदद से मुंबई के अस्पताल में स्थानांतरित किया गया

सूरत में 71 वर्षीय डाह्याभाई देसाई, जिन्हें हृदय रोग का इलाज चल रहा था, उन्हें आज सुबह 108 एयर एम्बुलेंस द्वारा मुंबई के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। डाह्याभाई को सूरत के एक निजी अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन उन्हें आगे के इलाज के लिए तुरंत मुंबई ले जाना पड़ा।

राज्य सरकार की एयर एम्बुलेंस सेवा वरदान

गुजरात राज्य सरकार की 108 एम्बुलेंस सेवा हजारों जरूरतमंद मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाने और उन्हें बचाने का काम कर रही है। 108 एम्बुलेंस न केवल शहरों की सड़कों पर दौड़ती हैं, बल्कि राज्य सरकार के गुजसेल विभाग द्वारा संचालित एयर एम्बुलेंस आपात स्थिति में मरीजों को तय दरों पर दूसरे राज्यों के अस्पतालों में भी स्थानांतरित करती हैं।

डाह्याभाई को मुंबई के अस्पताल में ले जाया गया

डाह्याभाई के बेटे ने 108 पर कॉल कर अपने पिता को एयर एम्बुलेंस से मुंबई ले जाने का अनुरोध किया। 108 के कर्मचारियों ने तुरंत सभी प्रक्रियाएं पूरी कीं और डाह्याभाई को सुबह-सुबह शहर के सनशाइन ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उन्हें एयर एम्बुलेंस से सुरक्षित मुंबई के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया।

गुजरात से अन्य राज्यों में मरीजों को स्थानांतरित किया जा रहा है

राज्य सरकार के गुजसले विभाग द्वारा शुरू की गई एयर एम्बुलेंस सेवा को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इस एयर एम्बुलेंस के माध्यम से, गुजरात के मरीजों को अंग प्रत्यारोपण या अन्य आपात स्थितियों के लिए चेन्नई, मुंबई, गोवा, कोच्चि, देहरादून जैसे राज्यों में चिकित्सा सुविधाओं तक ले जाया जाता है।

24*7 उपलब्ध 108 एम्बुलेंस सेवा

सूरत 108 एम्बुलेंस सेवा 24*7 जनता की सेवा में उपलब्ध है और लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। यह सेवा जरूरतमंद मरीजों को समय पर चिकित्सा सहायता प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Tags: Surat