सूरत : फ्लैट बिक्री के नाम पर यार्न दलाल के साथ 15 लाख की ठगी

सूरत : फ्लैट बिक्री के नाम पर यार्न दलाल के साथ 15 लाख की ठगी

फाइनान्स कंपनी में मोर्गेज होने के बावजूद फ्लैट बेचा

शहर के अडाजण इलाके स्थित शिखर कॉम्पलेक्स का फ्लैट फाइनान्स कंपनी में मोर्गेज होने के बावजूद यार्न दलाल को बेचकर 15 लाख रूपए की ठगी की गई होने की पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक शिकायकर्ता रमेशचंद्र शंकरलाल शाह यार्न दलाली का काम करते है। उन्होंने हितेश चौहानख् जमुना चौहान, केतन चौहान, भावना चौहान और अलपा चौहान के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि आरोपियों ने शिखर कॉम्पलेक्स के फ्लैट का पावर ऑफ अटॉनी रमेश धनजी को दिया था और उसके आधार पर रमेश ने यह फ्लैट  वर्ष 2005 में भावेश मोदी को बेचा था और भावेश मोदी के पास से वर्ष 2012 में रमेश चंद्र शाह ने 15 लाख में खरीदा था। जिसका दस्तावेज और असली शेर सर्टीफिकेट भी उनके पास मौजूद है। दौरान 2001 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नानपुरा शाखा में शिखर कॉ-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी की ओर से दिए गए असली शेयर सर्टिफिकेट पर लोन ली गई होने का पता था इसके बावजूद  जालजासी करने के इरादे से वर्ष 2007 में आरोपियों ने एक दूसरे की मदद से सोसायटी के लेटर पेड पर फर्जी और बनावट लेख तैयार किया।
 शेयर सर्टिफिकेट तथ एलॉटमेंट लेटर सोसायटी का नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट बना कर सोसायटी के फर्जी  स्टैंप लगाकर सोसायटी के पजेशन लेटर पेमेंट रिसिप्ट के आधार पर एसेंट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी में से 15 लाख की लोन ली थी और इस लोन की रकम की भरपाई नहीं की थी। जिससे कंपनी द्वारा कोर्ट में केस किया गया था। जिसमें कंपनी जीत गई थी। जिसके बाद कंपनी द्वारा फ्लैट का कब्जा प्राप्त करने के लिए नोटिस भेजने पर रमेश को फ्लैट के नाम पर लोन लेकर ठगी  किए जाने का पता चला। उन्होंने अडाजण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।
Tags: