सूरत : एरथान गांव में मकान गिरने से एक ही परिवार के छह सदस्य दबे, दो साल की बच्ची की मौत

सूरत : एरथान गांव में मकान गिरने से एक ही परिवार के छह सदस्य दबे, दो साल की बच्ची की मौत

सूरत जिले में ओलपाड तहसिल के एरथान गांव में देररात मकान गिरने से एक परिवार के छह सदस्य दब गए थे जिसमें एक मासूम बच्ची की मौत हो गयी।

एक इमारत की दीवार गिरने से दो अन्य मकान भी ढह गए
सूरत के ओलपाड तालुका के एरथान गांव में बुधवार रात एक इमारत ढह गई। दीवार गिरने से आसपास के अन्य दो मकान भी गिर गए। घटना में एक ही परिवार के 6 सदस्य घर के मलबे में दब गए जिसमें से एक बच्ची की मौत हो गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओलपाड तालुका के एरथान गांव में बुधवार रात करीब 10 बजे हलपतिवास में एक इमारत गिर गई। इमारत के मलबे में एक ही परिवार के छह सदस्य दब गए। इमारत ढहते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया। घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल 108 एंबुलेंस को सूचना दी गई। 108 के पहुंचने से पहले लोगों ने मलबे से तीनों को बाहर निकाला और इलाज के लिए सायन अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान दो साल की बच्ची की मौत हो गई। ग्रामीणों ने 108 समेत दमकल विभाग को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। घटना में परिवार के परेशभाई राठौड़, सुनीताबेन राठौड़, पवन, पायल, गणपतभाई और कामुबेन घायल हो गए, जिनमें से परेशभाई, सुनीता और पवन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीणों ने बताया कि घटना के बाद तुषारभाई नाम के गांव के एक युवक ने पवन नाम के तीन साल के लड़के को बचाया। जब उसने बच्चे को बाहर निकाला तो उसकी धड़कन पहले धीमी थी। उसे बचाने के लिए तत्काल उपचार की जरूरत थी। जोर-जोर से मुंह से सांस देते हुए बच्चे को अपनी कार में स्मीमेर अस्पताल ले गए। उनका जीवन उस समय बच जाने पर उसे स्मीमेर अस्पताल में भर्ती किया गया।  
एरथान गांव के सरपंच अमीश पटेल ने कहा कि घटना दुखद है। इमारत सालों पुरानी और कच्ची थी। घटना के बाद सभी को स्मीमेरअस्पताल ले जाया गया। मामलातदार और टीडीओ ने भी गुरूवार को एरथान गांव का दौरा किया है। मैं कोशिश करूंगा कि इस तरह की घटना दोबारा न हो और सभी कच्चे मकानों को मजबूत करने का पक्का प्रयास करूंगा।
Tags: