भुवनेश्वर : वेदांत एल्युमिनियम ने कालाहांडी में 'स्वर्ण प्राशन' अभियान को बढ़ावा दिया

भारत के सबसे बड़े एल्यूमीनियम उत्पादक वेदांत एल्युमीनियम ने आयुष मंत्रालय के साथ साझेदारी

भुवनेश्वर : वेदांत एल्युमिनियम ने कालाहांडी में 'स्वर्ण प्राशन' अभियान को बढ़ावा दिया

भुवनेश्वर, अक्टूबर 24: भारत के सबसे बड़े एल्यूमीनियम उत्पादक वेदांत एल्युमीनियम ने आयुष मंत्रालय के साथ साझेदारी में 'स्वर्ण प्राशन ' टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है। यह कालाहांडी में 10 स्कूलों और 3,700 से अधिक छात्रों तक पहुंच गया है। इस अवसर पर जिला आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. मीनाक्षी बेडबक, डॉ. खेतरकांड और ब्रज विहार सरस्वती शिशु मंदिर के प्राचार्य मनोज कुमार मुंडन भी उपस्थित थे।
जब से इसने 'स्वर्ण प्राशन ' कार्यक्रम चलाने के लिए आयुष मंत्रालय के साथ साझेदारी की घोषणा की है, वेदांत एल्युमीनियम 5,000 से अधिक छात्रों तक पहुंच गया है. वेदांत एल्यूमिनियम, ओडिशा सरकार, सचिव, आयुष मंत्रालय और अन्य सरकारी अधिकारियों की देखरेख में, कालाहांडी जिले में कार्यक्रम का समर्थन कर रहा है और रायगढ़ और कोरापुट नामक दो और जिलों को सहायता प्रदान करने की योजना बना रहा है।
वेदांत एल्युमिनियम के सीओओ सुनील गुप्ता ने कहा, "ओडिशा सरकार और आयुष मंत्रालय के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से, हमारा उद्देश्य पुरानी, पारंपरिक प्रथाओं के माध्यम से समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ाना है। 'स्वर्ण प्राशन ' कार्यक्रम सामूहिक मूल्यों का सम्मान करने के साथ-साथ बाल स्वास्थ्य में सुधार के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाता है और हम भविष्य की पीढ़ियों को एक स्वस्थ आकार दे रहे हैं।
वेदांत एल्युमीनियम के बॉक्साइट माइन्स के सीईओ नितिन कुमार तिवारी ने कहा, "ओडिशा सरकार और आयुष मंत्रालय के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हमने लगभग 1000 छात्रों को लाभान्वित करने के लिए सितंबर में इस पहल की शुरुआत की और इसे आगे बढ़ाया है। इस अवसर पर बोलते हुए, जिला आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ. मीनाक्षी वेदबक ने कहा, "स्वर्ण प्रसन बच्चों में प्रतिरक्षा और संज्ञानात्मक शक्ति को बढ़ाने में मदद करता है। इस संबंध में वेदांत एल्युमीनियम का सहयोग सराहनीय है। सरस्वती शिशु मंदिर के अध्यक्ष मनोज कुमार मुंडन ने वेदांत के अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।
वेदांत एल्युमिनियम शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, टिकाऊ आजीविका, ग्रामीण बुनियादी ढांचे और जमीनी स्तर पर खेल और संस्कृति के क्षेत्रों में रणनीतिक पहल के माध्यम से सामुदायिक विकास में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध है। वेदांत एल्युमीनियम, वेदांत लिमिटेड का व्यवसाय, भारत का सबसे बड़ा एल्यूमीनियम उत्पादक है, जो FY24 में भारत के आधे से अधिक एल्युमीनियम, यानी 2.37 मिलियन टन का उत्पादन करता है. अपने विश्व स्तरीय एल्यूमीनियम स्मेल्टर्स, एल्यूमिना रिफाइनरियों और पावर प्लांटेंट्स के साथ, कंपनी ने हरित भविष्य के लिए 'भविष्य की धातु' के रूप में एल्यूमीनियम के उभरते अनुप्रयोग को बढ़ावा देने के अपने लक्ष्य को पूरा किया है।

 

Tags: Surat PNN