सूरत: हज यात्रियों के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र जारी करने में तेजी

न्यू सिविल अस्पताल में विशेष शिविर, सभी जांचें एक ही छत के नीचे

सूरत: हज यात्रियों के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र जारी करने में तेजी

सूरत:  हज यात्रा पर जाने वाले सूरतवासियों की सुविधा के लिए शहर के न्यू सिविल अस्पताल में विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में हज यात्रियों के लिए आवश्यक सभी मेडिकल जांचें एक ही स्थान पर उपलब्ध हैं, जिससे यात्रियों को अलग-अलग जगहों पर भटकने की जरूरत नहीं पड़ रही है। 

शिविर का आयोजन 14 से 19 अक्टूबर तक किया जा रहा है। पहले दिन ही 223 यात्रियों को फिटनेस प्रमाणपत्र जारी किए जा चुके हैं। सूरत जिले से कुल 1600 यात्री हज यात्रा पर जा रहे हैं। अस्पताल प्रशासन ने सभी यात्रियों के प्रमाणपत्र समय पर जारी करने के लिए पुराने सिविल अस्पताल के डॉक्टरों और मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की मदद ली है।

अस्पताल के आर.एम.ओ. डॉ. केतन नायक ने बताया कि, "हमने हज यात्रियों की सुविधा के लिए एक व्यवस्था बनाई है जिसमें सभी जांचें एक ही छत के नीचे हो सकें। इससे यात्रियों को कम परेशानी होगी। सभी यात्रियों की जांच और प्रमाणपत्र प्रक्रिया 19 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएगी।

"नर्सिंग काउंसिल के इकबाल कड़ीवाला ने कहा, "सिविल अस्पताल ने इस शिविर के लिए एक व्यापक योजना बनाई है। डॉक्टरों और स्टाफ के सहयोग से रिपोर्ट और चेकअप तेजी से हो रहे हैं।"

इस शिविर के लिए सिविल अस्पताल के ई.सी.आर.एम.ओ डॉ. लक्ष्मण तहलानी, नर्सिंग एसोसिएशन के अश्विनभाई पंड्या और हज समिति के सदस्यों अकरमभाई शाह, जहीर हकीम, एस.आर.खान, जावेदभाई कड़ीवाला की देखरेख में विशेष व्यवस्था की गई है।

Tags: Surat