सूरत : सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी 

नवरात्रि में ग्राहकी रही सुस्त, दीपावली जैसा माहौल नहीं

सूरत : सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी 

हाल के दिनों में सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। शारदीय नवरात्रि के दौरान भी ग्राहकी फीकी रही। कुल मिलाकर नवरात्रि में भी ग्राहकी स्लो रही और आगामी दिनों में दीपावली जैसा माहौल नहीं दिख रही है। हालांकि सोने-चांदी के कीमतों में बीते सप्ताह की अपेक्षाकृत इस सप्ताह कोई खास फर्क नहीं रहा। रविवार को 93500 एवं 94000 के बीच चांदी की कीमत दर्ज की गई। जबकि सोना 7,74,500 से लेकर 7,84,000 प्रति 100 ग्राम के बीच सोना ट्रेंड करता रहा। 

 सोने का बाजार किस ओर जाएगा कुछ कहना मुश्किल : रिषभभाई संघवी

राजरतन ज्वेलर्स के रिषभभाई संघवी ने लोकतेज से बताया कि सोने की कीमत में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। आगामी दिनों में मार्केट किस ओर जाएगा यानी नेगेटिव जाएगा की पॉजिटिव जाएगा कुछ कहना मुश्किल है। परंतु सोने की कीमत जिस हिसाब से बढ़ रही थी उससे लग रहा था कि 80000 का आंकड़ा पार कर जाएगा, लेकिन हाल के दिनों में ट्रेंड करते हुए लग रहा है कि इस आंकड़े तक पहुंचने के बारे में भी कुछ कहा नहीं जा सकता। रविवार को 25 कैरेट सोने की कीमत 77450 से लेकर 78400 प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई। हाल में ग्राहकी के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए रिषभभाई ने बताया कि अपर क्लास एवं अपर मीडिल क्लास खरीदी अपने स्तर से बड़े कारोबारियों से कर लेते हैं, जबकि मीडिल क्लास के लोग बहुत सोच-विचार कर खरीदी करते हैं। यही कारण है कि एरिया वाइज ग्राहकी देखी जा रही है। अभी तक ग्राहकी कोई खास नहीं है, लेकिन दीपावली के आसपास ग्राहकी की उम्मीद जताई जा रही है। 

नवरात्रि में ग्राहकी बिल्कुल सुस्त रही : दीलीपभाई टीबड़ेवाल

 बिशनदयाल ज्वैलर्स के दीलीपभाई टीबड़ेवाल ने लोकतेज से बताया कि चांदी की कीमत में भी बीते दो सप्ताह से कोई विशेष अंतर नहीं देखी जा रही है।  रविवार को चांदी की कीमत 93500 से 94000 प्रति किलो के बीच रही। ग्राहकी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि नवरात्रि में भी ग्राहकी बिल्कुल सुस्त रही और हाल में कोई मांग नहीं है, लेकिन दीपावली पर ग्राहकी की उम्मीद जताई जा रही है। चांदी की कीमत के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए दीलीपभाई ने कहा कि बीते माह के अंत में जिस तरह से चांदी की कीमत में तेजी देखी जा रही थी, उससे ऐसा लग रहा था कि चांदी की कीमत दीपावली तक 1 लाख प्रति किलो तक जल्द पहुंच जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। हालांकि कीमत के बारे में हाल के दिनों में कुछ कहना मुश्किल है। सोमवार को मार्केट खुलने के बाद कीमत किस ओर जाएगी उस बारे में अनुमान लगाया जाएगा।  

Tags: Surat