सूरत : अदाणी फाउंडेशन ने शुक्लतीर्थ पीएचसी को बनाया आधुनिक

नवरात्रि में मिली सौगात, रोगियों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ

सूरत : अदाणी फाउंडेशन ने शुक्लतीर्थ पीएचसी को बनाया आधुनिक

भरूच: अदाणी फाउंडेशन ने भरूच के ऐतिहासिक शुकलतीर्थ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आधुनिक उपकरणों से लैस कर क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान की हैं। फाउंडेशन ने नवरात्रि के पावन पर्व पर स्वास्थ्य केंद्र को एचबीए1सी एनालाइजर, ब्लड सेल काउंटर और सेमी ऑटो बायो केमिस्ट्री मशीन जैसी अत्याधुनिक मशीनें भेंट की हैं।

 इन मशीनों के आने से अब मरीजों को रक्त परीक्षण के लिए दूर-दूर तक भटकने की जरूरत नहीं होगी। स्वास्थ्य केंद्र में ही 98 प्रकार के रक्त परीक्षण किए जा सकेंगे। इससे मरीजों को समय और धन दोनों की बचत होगी। 

गौरतलब है कि पिछले साल जब भरूच जिले में नर्मदा नदी के किनारे के गांवों में बाढ़ आई थी, तब अदाणी फाउंडेशन ने दहेज के माध्यम से जरूरतमंद परिवारों को राशन किट वितरित किए थे।

भरूच जिला स्वास्थ्य अधिकारी (सीडीएचओ) डॉ. जे. एस. दुलेरा ने अदाणी फाउंडेशन द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन मशीनों से स्वास्थ्य केंद्र की क्षमता में काफी वृद्धि होगी और मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा।

इस अवसर पर अदाणी फाउंडेशन की गुजरात सीएसआर प्रमुख पंक्तिबेन शाह, भरूच जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे. एस. दुलेरा, भरूच तालुक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुनील सिंह, वागरा तालुक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण सिंह, अदानी फाउंडेशन दहेज की सीएसआर प्रमुख उषाबेन मिश्रा, चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीमा मगरवाला, एएमओ डॉ. हेतलबेन चौहान, शुकलतीर्थ गांव के सरपंच रणधीर सिंह मंगरोला आदि उपस्थित थे।