सूरत : मांगरोल गैंग रेप मामले में आरोपित की अस्पताल में मौत

पुलिस पूछताछ के दौरान सांस लेने में तकलीफ के बाद कराया गया था अस्पताल में भर्ती

सूरत : मांगरोल गैंग रेप मामले में आरोपित की अस्पताल में मौत

सूरत, 10 अक्टूबर (हि.स.)। जिले के मांगरोल के मोटा बोरसरा गांव में एक किशोरी के साथ गैंगरेप मामले में गिरफ्तार दाे आरोपिताें में से एक की अस्पताल में इलाज के दाैरान माैत हो गई है। पुलिस पूछताछ के दौरान उसे सांस में लेने में तकलीफ होने के बाद भर्ती कराया गया था।

दरअसल, नवरात्र के दाैरान 8 अक्टूबर की रात मांगरोल तहसील के मोटा बोरसरा गांव के पास किशोरी के साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी थी। बाद में आरोपितों के तारकेश्वर में छिपे होने की जानकारी मिली। पुलिस को देखकर तीनों वहां से भागने लगे। इस पर पुलिस ने फायरिंग भी की थी। लेकिन पुलिस ने दो आरोपिताें काे पकड़ लिया था, जबकि एक आरोपित भागने में सफल हो गया था।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपित मुन्ना पासवान और शिव शंकर उर्फ दया शंकर चौरसिया से पूछताछ शुरू की। पुलिस के अनुसार इस दौरान आरोपित शिव शंकर चौरसिया को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उसे कामरेज के हेल्थ सेंटर ले जाया गया, जहां से उसे सूरत सिविल अस्पताल रेफर कर दिया। सूरत सिविल अस्पताल में उसे वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर बाद पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोपितों के बारे में जानकारी देने वाले थे। लेकिन इसके पहले ही आरोपित की तबीयत बिगड़ गई थी। एलसीबी पीआई राजेश भटोली ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपित को सांस लेने में दिक्कत होने पर उसे कामरेज हेल्थ सेंटर ले जाया गया था। इसके बाद वहां से सूरत सिविल अस्पताल रेफर किया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दूसरे आरोपित को कोर्ट में पेश किया जायेगा। सूरत सिविल अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक आरोपित के हार्ट अटैक से भी मौत होने की आशंका है। हालांकि सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा।

आरोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है

मोटा बोरसरा में हुए गैंग रेप कांड में जिन दो आरोपियों को पुलिस काबू की है उसमें (1) मुन्ना पासवान (40) वर्ष जो करंज जीआईडीसी. में 14 नंबर, पटेल काम्प्लेक्स मूलतः सिवान जिला बिहार में रहता है। इसके उपर कोसंबा, कड़ोदरा, करजण, पानोली, अंकलेश्वर इत्यादि थानों में आधए दर्जन से अधिक अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है। (2) शिवशंकर उर्फ दयाशंकर पुत्र लक्ष्मण चौरसिया (45) वर्ष वर्तमान निवासी शिवशक्ति काम्प्लेक्स, लीमोदरा मोड़, करंज तहसील, मांडवी, जिला सूरत  मूलत: पन्ना जिला म.प्र. का बताया गया है। तीसरा आरोपी राजू है जो फरार है मूलतः उ.प्र.का रहने वाला है। 

इन आरोपियों की जन्मकुंडली भी दागदार है। पुलिस के मुताबिक इसके उपर अंकलेश्वर में सात साल पहले हत्या का मामला, करजण, वड़ोदरा मे चोरी इत्यादि के मामले दर्ज किये गये थे। कोसंबा थाना में  बलात्कारियों के विरूद्ध बीएनएस की धारा 70(2) 115(2) सेक्सन 54, सेक्शन 309(4) 352, 351(3)पोक्सो एक्ट की धारा 4 और 6 दर्ज की गयी है।

Tags: Surat