सूरत :  रघुकुल समाधान की एक और उपलब्धि, व्यापार में सुधार के लिए लॉंच किया संजीवनी एप 

शनिवार को 28वी मीटिंग सम्पन्न 

सूरत :  रघुकुल समाधान की एक और उपलब्धि, व्यापार में सुधार के लिए लॉंच किया संजीवनी एप 

रिंग रोड स्थित रघुकुल टेक्सटाइल मार्केट स्वच्छता से लेकर अन्य व्यवस्थाओं में भी अग्र स्थान रखती है। यही नहीं बल्कि रघुकुल समाधान समिति पिछले 28 सप्ताह से मार्केट के व्यापारियों के हित में आपसी समझौता के तहत तकरीबन साढे चार करोड रुपए व्यापारियों को दिलवाने में सहयोग प्रदान की।  यही नहीं बल्कि समिति ने शनिवार को एक एप लॉन्च किया है, जिसमें मार्केट के सभी 3300 दुकानों का बायोडाटा उपलब्ध रहेगी। इस ऐप में रघुकुल मार्केट के साथ-साथ अन्य मार्केट को भी जोड़ने का प्रयास किया जाएगा, जिससे सभी मार्केट को संचालन का लाभ प्राप्त होगा।

सूरत के व्यापार जगत में सूरत टेक्सटाइल मार्केट के सुधार के लिए रघुकुल समाधान समिति ने मार्केट के संचालन व्यवस्था के लिए संजीवनी एप लांच किया, जिसमें मार्केट के प्रावधान और परिसर को सुधारने के साथ ही साथ मार्केट में चीटिंग व धोखाघड़ी से बचने के लिए व्यापारिक हित में बनाया गया है। सबसे पहले इसमें रघुकुल मार्केट से शुरुवात की गई है। इसका मुख्य उद्देश्य मार्केट में बैठे व्यापारी का, मालिक का डाटा और इसके किरायेदार का डाटा का व कर्मचारी का डाटा व पल्लेदार मुकादम का डाटा भी जुड़ा है। 

इस एप की खासियत यह है कि इसके माध्यम से किसी भी व्यक्ति की जानकारी मिल सकती है। पिछले 10 साल में वो कहीं पर भी बैठा हो उसकी प्रॉपर जानकारी के साथ उसके व्यापार की भी जानकारी मिल सकेगी। डाटा बेस सिस्टम से उसको चलाया जाएगा। इस एप से सभी मार्केट से जोड़कर हर चीज की एक क्लिक करते व्यापार संबंधी सभी जानकारी आ जाएगी। संजीवनी एप निःशुल्क सेवा के रूप में चलाया जाएगा और किसी व्यापारी से शुल्क नहीं लिया जाएगा।

शनिवार को संजीवनी एप के उद्घाटन के अवसर पर फोस्टा के कैलाश हाकीम, आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत के प्रमुख प्रहलाद अग्रवाल, टेक्सटाइल युवा ब्रिगेड के ललित शर्मा , व्यापार प्रगति संघ के नरसिंह टेकरीवाल एवं सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के महेश पाटोदिया उपस्थित थे। इस अवसर पर रघुकुल समाधान कमिटी के श्रवण मेंगोतिया, संचालन व्यवस्था में श्वेता जाजू, तरुण वघासिया एवं वकील की टीम ने इस एप को कारगर बताया और आने वाले समय में सभी मार्केट में लगाया जाएगा। इस एप से सभी मार्केटों के संचालन व्यवस्था में सुधार होगा। 

Tags: Surat