सूरत : यात्रियों की सुविधा के लिए चार नए पोर्टेबल बीआरटीएस बस शेल्टर का लोकार्पण

वेड दरवाजा, कतारगाम दरवाजा, सीमाना नाका और सचिन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

सूरत : यात्रियों की सुविधा के लिए चार नए पोर्टेबल बीआरटीएस बस शेल्टर का लोकार्पण

सूरत: सूरत नगर निगम ने शहरवासियों को बेहतर सार्वजनिक परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक और कदम उठाया है। आज, 4 अक्टूबर 2024 को, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित वेड दरवाजा, कतारगाम दरवाजा, सीमाना नाका और सचिन रेलवे स्टेशन पर चार नए पोर्टेबल बीआरटीएस बस शेल्टर का लोकार्पण किया गया।

नगर निगम के परिवहन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ मराठे ने बताया कि इन चार पोर्टेबल बस शेल्टर्स के निर्माण के लिए 1.41 करोड़ रुपये की लागत स्वीकृत की गई थी।

इन नए बस शेल्टर्स में यात्रियों के लिए कई आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इनमें पोर्टेबल केबिन, आरसीसी प्लेटफॉर्म, स्लाइडिंग डोर, बैठने की व्यवस्था, दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर एक्सेसिबल रेम्प, टिकट केबिन और महिलाओं के लिए चाइल्ड फिडिंग रूम शामिल हैं। इन सुविधाओं के माध्यम से यात्रियों को प्रतीक्षा के दौरान आरामदायक और सुरक्षित वातावरण मिलेगा।

 उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बस स्टेशन बनाने में आने वाली चुनौतियों को देखते हुए पोर्टेबल बस शेल्टर्स का निर्माण किया गया है।

लोकार्पण समारोह में महापौर दक्षेश मावाणी, उप महापौर डॉ. नरेन्द्र पाटिल, विधायक संदीप देसाई सहित नगर निगम के अन्य पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

Tags: Surat