सूरत : अदाणी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह: नए भविष्य के लिए तैयार

69 स्नातकोत्तर छात्रों को प्रदान की गई डिग्रियां, पर्यावरणविद् कार्तिकेय साराभाई रहे मुख्य अतिथि

सूरत : अदाणी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह: नए भविष्य के लिए तैयार

सूरत : अदाणी विश्वविद्यालय ने शनिवार को अहमदाबाद स्थित शांतिग्राम परिसर में अपना पहला दीक्षांत समारोह धूमधाम से मनाया। इस ऐतिहासिक अवसर पर, 69 स्नातकोत्तर छात्रों को विभिन्न कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए डिग्रियां प्रदान की गईं। समारोह में प्रसिद्ध पर्यावरणविद् और पद्मश्री कार्तिकेय विक्रम साराभाई मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

साराभाई ने स्नातकों को संबोधित करते हुए कहा कि वे एक ऐसे युग में प्रवेश कर रहे हैं जहां तकनीकी परिवर्तन तेजी से हो रहे हैं। उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि वे न केवल ज्ञान प्राप्त करें बल्कि जीवन भर सीखने की क्षमता भी विकसित करें। उन्होंने यह भी जोर दिया कि समाज के प्रति जिम्मेदारी का भाव रखना बेहद जरूरी है।

अदाणी विश्वविद्यालय की अध्यक्ष, डॉ. प्रीति अदाणी ने अपने संबोधन में स्नातकों को बधाई दी और उन्हें राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अदाणी विश्वविद्यालय का लक्ष्य वैश्विक स्तर पर एक अग्रणी शिक्षण संस्थान बनना है।

अदानी यूनिवर्सिटी के प्रोवोस्ट प्रो. रवि पी सिंह ने वर्ष 2023-24 के लिए विश्वविद्यालय की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए अदानी विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद प्राप्त शैक्षिक लक्ष्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

दीक्षांत समारोह में शासी निकाय, प्रबंधन बोर्ड, अकादमिक परिषद, अध्ययन बोर्ड के सदस्यों और कॉर्पोरेट जगत के गणमान्य व्यक्तियों और स्नातक छात्रों, शैक्षणिक और अनुसंधान समुदाय के भागीदारों ने भाग लिया।