सूरत : मनीष टेक्सटाइल मार्केट के कपड़ा कारोबारी के साथ रु. 52.49 लाख की धोखाधड़ी

कपड़ा दलाल के खिलाफ पुलिस शिकायत

सूरत : मनीष टेक्सटाइल मार्केट के कपड़ा कारोबारी के साथ रु. 52.49 लाख की धोखाधड़ी

शहर के सलाबतपुरा थाना क्षेत्र स्थित मनीष टेक्सटाइल मार्केट में कपड़े का कारोबार करने वाले कपड़ा व्यापारी के साथ 52.49 लाख रुपये की धोखाधड़ी की घटना प्रकाश में आई है। इस घटना की शिकायत सलाबतपुरा थाने में दर्ज की कराई गई है।  

  पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तेजाराम मंगाराम चौधरी (निवासी- बी/164, मान सरोवर सोसायटी, गोडादरा सूरत) ने दर्ज कराई शिकायत में बताया है कि संजय सिंह भंवर सिंह (निवासी-132 ए, सीताराम नगर, अर्चना विद्यालय के पास, पूणा सूरत) मेरे प्रतिष्ठान जी-10 मनीष मार्केट रिंग रोड सूरत पर आए और अपनी पहचान अच्छे कपड़ा दलाल के रूप में दी। साथ ही संजय ने कहा कि हम आपका माल अच्छे व्यापारी के पास बेचूंगा और उसका पेमेंट धारा धोरण के अनुसार समय से कर दूंगा, ऐसा विश्वास देकर हमारे पेढ़ी से 3 नवंबर 2022 से 25 फरवरी 2023 तक के अंतराल में 52,49,793 रुपये की साड़ी खरीद किया था। 

धारा धोरण के अनुसार जब समय होने पर रुपए की मांग करने के लिए उसके दिये गये मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने का प्रयास किया तो उसके मोबाइल बंद रहे। इसके बाद उसके दिये गये पते पर तहकीकात करने पर पता चला कि वह वहां से कहीं अन्यत्र चला गया है। इस तरह अपने साथ विश्वासघास महसूस होने पर शिकायतकर्ता ने इस घटना के बारे में सलाबतपुरा पुलिस में थाने में अर्जी दी थी, जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 409, 420 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। 

Tags: Surat