सूरत : सिटी बस सेवा में गुणवत्ता में सुधार के लिए 100 बसों का होगा अपग्रेड

प्रदूषण कम करने और खराबी की समस्या को दूर करने के लिए उठाया गया कदम

सूरत : सिटी बस सेवा में गुणवत्ता में सुधार के लिए 100 बसों का होगा अपग्रेड

सूरत: सूरत नगर निगम लगातार शहर की सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में, परिवहन समिति के अध्यक्ष सोमनाथ मराठे ने शुक्रवार को कोसाड बस डिपो का दौरा किया और 100 सिटी बसों के अपग्रेडेशन कार्य का जायजा लिया।

अध्यक्ष सोमनाथ मराठे के अनुसार, इन 100 बसों के पुराने बीएस-4 इंजनों को नए बीएस-6 इंजनों से बदला जा रहा है। यह अपग्रेडेशन न केवल प्रदूषण को कम करेगा बल्कि बसों में बार-बार होने वाली खराबी की समस्या को भी दूर करेगा। इस प्रक्रिया को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक चरण में 50 बसों को अपग्रेड किया जाएगा।

परिवहन समिति अध्यक्ष ने बताया कि पहले चरण के तहत 50 बसों का अपग्रेडेशन का काम लगभग पूरा हो चुका है। इनमें से आज 5 बसों का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया गया है और इन्हें आरटीओ संबंधी औपचारिकताओं के लिए रवाना किया गया है। आने वाले दिनों में ये बसें विभिन्न मार्गों पर चलेंगी और यात्रियों को बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करेंगी।

सिटीलिंक के डिपो प्रबंधक और रखरखाव कर्मचारियों से बातचीत करते हुए अध्यक्ष ने परियोजना के सुचारू कार्यान्वयन पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस अपग्रेडेशन के बाद सूरत की सिटी बस सेवा अधिक विश्वसनीय और पर्यावरण-अनुकूल होगी।

  •  
Tags: Surat