सूरत : बिशनदयाल ज्वेलर्स ने बनाई पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति

आठ कारीगरों ने 3 महीने में तैयार की प्रधानमंत्री की प्रतिमा

सूरत : बिशनदयाल ज्वेलर्स ने बनाई पीएम मोदी की चांदी की मूर्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीवानगी भारत ही नहीं पूरी दुनिया में है। वह जब भी किसी देश के दौरे पर जाते हैं, तो लोग उनसे मिलने के लिए उत्साहित नजर आते हैं। हाल में वे अमेरिका दैरे पर हैं, वहीं भी प्रवासी भारतीय उनसे मिलने और उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे लोकप्रिय नेता है, जिनके समर्थक देश ही नहीं बल्कि दुनिया के कोने-कोने में हैं। जहां एक और विदेश में उनकी लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है, वही देश के प्रबुद्ध वर्ग में उनकी लोकप्रियता का आलम में है कि लोग उनकी प्रतिमा बनाकर अपने कार्यालयों, घरों एवं प्रतिष्ठानों में रखते हैं और उन्हें भी भेंट करते हैं। इसी क्रम में सूरत के प्रबुद्ध सर्राफा कारोबारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्ति बनाई है, जो आगामी दिनों में प्रधानमंत्री को भेंट किया जाएगा। 

 सूरत शहर के घोडदौड रोड स्थित बिशनदयाल ज्वैलर्स के दीलीपभाई टिबड़ेबाल ने लोकतेज से बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में देश निरंतर विकास का नया सोपान तयकर रहा है। उनकी नेतृत्व और क्षमता को देखते हुए उनकी चांदी की मूर्ति तैयार की है, जो आगामी दिनों में प्रधानमंत्री कार्यालय से संस्तुति मिलने पर उन्हें भेंट करने के लिए दिल्ली जाएंगे। दीलीपभाई ने कहा कि हमारे यहां भगवान की चांदी की मूर्तियां 1 किलो से लेकर 10 किलो वजन तक की बनाई जाती है। पहली बार मानव की मूर्ति बनाई है, वह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की।  

दीलीपभाई ने बताया कि साढ़े तीन किलो चांदी में ढाई फीट ऊंची प्रधानमंत्री की मूर्ति बनाई गई है। 8 कारीगरों ने तीन महीने की कड़ी मेहनत के बाद प्रधानमंत्री की मूर्ति बनाई है। यह मूर्ति हम अपने लोक लाडले नेता को भेंट करेंगे। उनकी मूर्ति बनाने की प्रेरणा कैसे हुई? का जवाब देते हुए दिलीपभाई ने बताया कि प्रधानमंत्री लोकप्रिय नेता है उन्हीं से उनकी मूर्ति बनाने प्रेरणा मिली और उनके लिए मूर्ति तैयार करवाई है। उन्होंने बताया कि मूर्ति भेंट करने के लिए पीएमओ से समय मांगी गई है, वहां से सूचना मिलने के बाद हम दिल्ली जाकर मूर्ति भेंट करेंगे। 

Tags: Surat