सूरत : बढ़ती जा रही है सोने की चमक, कीमत ऑल टाइम हाई

 सोने में 9 हजार प्रति 100 ग्राम एवं चांदी में 1500 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी

सूरत : बढ़ती जा रही है सोने की चमक, कीमत ऑल टाइम हाई

केंद्र सरकार द्वारा बजट में सोने चांदी के टैक्स पर किए गए कटौती के बाद सोने चांदी की कीमतों में थोड़ी कमी आई थी। इसके बाद अगस्त के दूसरे हफ्ते से सोने चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज होती जा रही है। बीते सप्ताह के आंकड़े देखे तो रविवार को सोने की कीमत ऑल टाइम हाई रही। आज के महंगाई के दौर में जहां एक और मध्यम वर्गी परिवार का जीवन यापन दूभर होता जा रहा है वही महंगी वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। साप्ताहिक समीक्षा की बात करे तो पिछले सप्ताह में सोना 12 से 15 हजार रुपये प्रति 100 ग्राम एवं चांदी में 3000 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। जानकारों की मानें तो आगामी दीपावली तक सोने की कीमत ऑल टाइम हाई यानी नया मुकाम तय कर सकता है। 

सोने की कीमत में 900 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी : रिषभभाई संघवी

 राजरतन ज्वेलर्स के रिषभभाई संघवी ने लोकतेज से बताया कि बीते सप्ताह से अब तक सोने की कीमत में तकरीबन 9000 रुपए प्रति 100 ग्राम यानी 900 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रविवार को 7,68,500 प्रति 100 ग्राम यानी 76,850 प्रति 10 ग्राम (24 कैरेट) रेट दर्ज की गई। आगामी दिनों में सोने की चमक बढ़ने यानी सोने के भाव और बढ़ने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता।

चांदी में 1500 रुपये प्रति किलो की तेजी रही : दिलीपभाई टिबड़ेवाल 

 बिशनदयाल ज्वैलर्स के दिलीपभाई टीबड़ेवाल ने लोकतेज से बताया कि चांदी में बीते एक सप्ताह में तकरीबन 1500 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रविवार को चांदी की कीमत 91500 प्रति किलो रही। उन्होंने बताया कि शनिवार 21 सितंबर को अमेरिका में फेडरल बैंक की मीटिंग में ब्याज पर कोई विशेष बदलाव नहीं होने के बावजूद चांदी के दर में निरंतर बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हालांकि सोमवार को मार्केट खुलने के बाद आगामी दिनों के भाव का अनुमान लगाया जा सकेगा। लेकिन यह तो निश्चित है कि आगामी दिनों में दीपावली एवं इसके बाद शादी के सीजन होने से कीमतों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

दीपावली तक छू सकता है 80000 का आंकड़ा : बासुदेव अधिकारी

 बंगाली ज्वेलर्स वेलफेयर एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख बासुदेव अधिकारी ने लोकतेज से बताया कि हाल में सोने की कीमत ऑल टाइम हाई है। बासुदेव अधिकारी ने बताया कि सोने की कीमत हाल फिलहाल बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को सोने की कीमत 76500 के उपर रही। सोने की चमक आगामी दिनों में और बढ़ाने की उम्मीद है। दीपावली तक संभवतः 80000 का आंकड़ा छूने की संभावना है।

Tags: Surat