सूरत :  व्यापारिक संगठनों ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के फरमान को किया खारिज

एसजीटीटीए, आकाश, टीवायबी एवं एमएमटीए की संयुक्त मीटिंग में लिया गया निर्णय 

सूरत :  व्यापारिक संगठनों ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के फरमान को किया खारिज

सूरत गुड्स टेक्सटाइल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की 1 सितंबर से 65 किलो से अधिक वजन के पार्सल की बुकिंग नहीं लेने की फरमान के बाद शनिवार को  साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (एसजीटीटीए) के बोर्ड रूम में साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन, आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत, टेक्सटाईल युवा ब्रिगेड एवं मिलेनियम मार्केट टेक्सटाइल एसोसिएशन (एमएमटीए) की सयुंक्त मीटिंग हुई।

इस मीटिंग में सभी ने पार्सल के वजन के मुद्दे को लेकर चल रहे फरमान का बहिष्कार करते हुए उसे मानने से इनकार किया। सभी अग्रणियों ने सम्यक रूप से कहा कि हमेशा तेजी के समय चंद लोग अपनी नेतागिरी चमकाने के लिए नए-नए शिगूफे लेकर आते हैं। मानवीयता की अवधारणा को हम सभी मानते हैं तथा समझते भी हैं, लेकिन क्या ट्रांसपोर्टर मानवीयता के आधार पर अपने यहां आधुनिक उपकरण नहीं रख सकते? जबकि एक कटुसत्य यह भी है कि इनमें से कोई भी व्यक्ति श्रमिकों के लिए कुछ भी नहीं सोचता है। न उनका इंश्योरेंस है न ही न्यूनतम वेतनमान है। 

सभी संगठनों में इस बात की आम सहमति बनी कि जो ट्रांसपोर्ट बाध्य करेंगे उनका सामूहिक बहिष्कार किया जाएगा तथा उनके स्थान पर दूसरे को माल दिया जाएगा।  मीटिंग के दौरान कुछ ट्रांसपोर्ट के मालिकों से बात की गई जिन्होंने बताया कि हम इस तरह के विवाद वाले कार्य में साथ नहीं हैं। कई ट्रांसपोर्ट ने पूर्व की तरह बुकिंग के लिए सहमति भी दर्शाई। 

व्यापारियों से अत्यधिक वजन के पार्षल पैक न करने का आग्रह

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के आग्रह पर एसजीटीटीए तथा आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत की ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के साथ मीटिंग हुई थी, जिसमे 65 से 75 किलो तक के लिये एसोसिएशन से बात हुई थी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग 90 से 100 किलो तक के पार्सल भेज देते है, जो गलत है, उनके लिए एसोसिएशन ने आग्रह किया था। लेकिन बाद में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने अलग ही लेटरपेड जारी करके विवाद प्रारम्भ कर दिया है, जिससे संस्थाए क्षुब्ध है। इसके मद्देनजर विविध ट्रांसपोर्ट से बात करके पुनः पूर्ववत बुकिंग की बात की गई तथा सभी ट्रांसपोर्ट ने इसे स्वीकार किया। मीटिंग में मौजूद सभी संगठनों ने व्यापारियों से अत्यधिक वजन के पार्षल पैक न करने का भी आग्रह किया है।

मीटिंग में एसजीटीटीए के अध्यक्ष सुनील जैन, महामंत्री सचिन अग्रवाल, आकाश के अध्यक्ष प्रह्लाद अग्रवाल, केदार अग्रवाल, महेश जैन, संतोष माखरिया, संदीप शाह, प्रदीप केजरीवाल, राजीव ओमर, पंकज गोयल, सुदर्शन मातलहेलिया, नितिन गर्ग, राम खंडेलवाल, सुनील मित्तल, सुरेंद्र जैन, शेखर अग्रवाल,  एमएमटीए के कमलेश जैन, टेक्सटाईल युवा ब्रिगेड के अध्यक्ष ललित शर्मा आदि मौजूद रहे।

Tags: Surat