जोधपुर : बेटी की शादी तय करने आए आर्मी जवान का बैंक खाता हैक : शातिर ने खाते से 13 लाख उड़ाए

महामंदिर थाने में रिपोर्ट दी गई, पुलिस ने साइबर ठगी के इस प्रकरण में गहनता से तफ्तीश आरंभ की

जोधपुर : बेटी की शादी तय करने आए आर्मी जवान का बैंक खाता हैक : शातिर ने खाते से 13 लाख उड़ाए

जोधपुर, 22 अगस्त (हि.स.)। जम्मू कश्मीर में पदस्थापित आर्मी के एक जवान का बैंक खाता हैक कर शातिर ने उनके खाते से 12.97 लाख रुपये उड़ा लिए। वे पांच दिन के लिए बेटी की शादी तय करने के लिए छुट्टी लेकर अपने गांव जोधपुर आए थे। घटना 19 अगस्त से 23 अगस्त के बीच की है। इस बारे में अब महामंदिर थाने में रिपोर्ट दी गई है। पुलिस ने साइबर ठगी के इस प्रकरण में गहनता से तफ्तीश आरंभ की है।

महामंदिर पुलिस ने बताया कि गुलाब नगर बी आरटीओ के पास रहने वाले राजेंद्र सिंह पुत्र भैरु सिंह राठौड़ ने मामला दर्ज कराया है। इनके अनुसार वे भारतीय सेना में जम्मू कश्मीर में तैनात है। वह अपनी बेटी का रिश्ता तय करने के लिए 5 दिन के छुट्टी पर आए हुए थे। इसी के लिए वह अपने बैंक खातों में जमा पैसे को निकालना चाहते थे। तब उन्होंने गूगल से एसबीआई का फोन नंबर लिया। तब एक शातिर ने उन्हें कॉल कर एक एप सेंड कर दिया। एप इंस्टाल किए जाने के साथ उनका खाता हैक कर दिया गया। बाद में शातिर ने कहा कि वे 20 अगस्त को बैंक जाकर अपना रुपये निकाल सकते है।

इस पर वे रातानाडा स्थित डिफेंस लैब एसबीआई शाखा पर जाकर अपना चेक देकर रुपये निकालने का प्रयास किया तो उनका खाता निल बताया गया। इस पर पता लगा कि शातिर ने उनका खाता हैक कर दिया और खाते से 12 लाख 97 हजार 764 रुपये निकाल लिए है। उनके खाते में 10 लाख रुपए सेविंग के थे और बाकी सैलरी के जमा थे। उन्हें अकाउंट से 10 लाख रुपए निकालने थे। शातिर ने अभिषेक बन कर बात की थी और खुद को बैंक का कर्मचारी होना बताया।