नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच के रूप में आईपीएल में वापसी करेंगे राहुल द्रविड़

भारत के कोच के रूप में अपने कार्यकाल के समापन के बाद, राजस्थान रॉयल्स में मुख्य कोच के रूप में वापसी करने के लिए तैयार

नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच के रूप में आईपीएल में वापसी करेंगे राहुल द्रविड़

नई दिल्ली, 4 सितंबर (हि.स.)। राहुल द्रविड़ इस साल जून में 2024 टी20 विश्व कप जीत के बाद भारत के कोच के रूप में अपने कार्यकाल के समापन के बाद, 2025 आईपीएल सीज़न से पहले राजस्थान रॉयल्स (आरआर) में मुख्य कोच के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार द्रविड़ ने हाल ही में फ्रैंचाइज़ के साथ एक डील साइन की है और आगामी मेगा नीलामी से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने के बारे में शुरुआती बातचीत की है।

द्रविड़ का राजस्थान के साथ इतिहास रहा है। वह आईपीएल 2012 और 2013 में उनके कप्तान थे और 2014 और 2015 सीज़न में टीम डायरेक्टर और मेंटर के रूप में काम किया। 2016 में, द्रविड़ दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) में चले गए, जब तक कि वे 2019 में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख नहीं बन गए।

2021 में, उन्हें भारत की पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया और उन्होंने 11 वर्षों में अपने पहले आईसीसी खिताब के साथ अपने तीन साल के कार्यकाल का अंत किया।

राजस्थान द्वारा द्रविड़ के सहायक कोचों में से एक के रूप में भारत के पूर्व बल्लेबाज विक्रम राठौर को भी साइन करने की संभावना है। भारत के पूर्व चयनकर्ता राठौर 2019 में भारत के बल्लेबाजी कोच बनने से पहले एनसीए में द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

यह समझा जाता है कि द्रविड़ आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कमान संभालेंगे, जबकि कुमार संगकारा, जो 2021 से उनके क्रिकेट निदेशक हैं, अपनी फ्रैंचाइज़ी के साथ बने रहेंगे और अन्य लीगों में उनकी टीमों एसए20 में पार्ल रॉयल्स और सीपीएल में बारबाडोस रॉयल्स, की देखभाल करेंगे।

2008 में उद्घाटन सत्र के बाद से राजस्थान ने आईपीएल खिताब नहीं जीता है; उनका अगला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2022 में था जब वे उपविजेता रहे। वे 2023 में प्लेऑफ़ में जगह बनाने में विफल रहे, सीज़न की शानदार शुरुआत के बावजूद लीग में पांचवें स्थान पर रहे, लेकिन 2024 में क्वालीफायर 2 में बाहर हो गए।