सूरत : एनडीडीबी और एसजीसीसीआई डेयरी, पशुपालन और सहकारी क्षेत्रों में सहयोग करेंगे

चैंबर के उपाध्यक्ष निखिल मद्रासी ने एनडीडीबी आणंद के अध्यक्ष मिनेश शाह से मुलाकात की

सूरत : एनडीडीबी और एसजीसीसीआई डेयरी, पशुपालन और सहकारी क्षेत्रों में सहयोग करेंगे

 दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) और राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) ने डेयरी, पशुपालन और सहकारी क्षेत्रों में सहयोग करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

एसजीसीसीआई के उपाध्यक्ष निखिल मद्रासी ने 22 जुलाई को एनडीडीबी आणंद के अध्यक्ष मिनेश शाह से मुलाकात की और दोनों पक्षों ने इस साझेदारी के महत्व पर चर्चा की।

एनडीडीबी डेयरी उद्योग में एक अग्रणी संस्था है, जबकि एसजीसीसीआई दक्षिण गुजरात में व्यापार और उद्योग का प्रतिनिधित्व करता है। इस समझौते के तहत, दोनों संगठन डेयरी किसानों को प्रशिक्षण और सहायता प्रदान करने, डेयरी प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने और डेयरी उत्पादों के विपणन को बेहतर बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

एनडीडीबी अध्यक्ष मिनेश शाह ने कहा, "एसजीसीसीआई के साथ यह समझौता डेयरी उद्योग को मजबूत करने और किसानों की आय बढ़ाने में मदद करेगा।" उन्होंने यह भी कहा कि एनडीडीबी एसजीसीसीआई के वार्षिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए भी तैयार है।

एसजीसीसीआई उपाध्यक्ष निखिल मद्रासी ने कहा, "यह समझौता एसजीसीसीआई के सदस्यों के लिए नए अवसर पैदा करेगा।" उन्होंने कहा कि चैंबर एनडीडीबी के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक है।

यह समझौता डेयरी उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण विकास है और यह उम्मीद की जाती है कि इससे किसानों और उपभोक्ताओं दोनों को लाभ होगा।

 

Tags: Surat SGCCI