सूरत : मूसलाधार बारिश के कारण खाड़ी में बाढ़ का खतरा

भेड़वाड और सीमाड़ा खाड़ी खतरे के स्तर को पार करने की चेतावनी

सूरत : मूसलाधार बारिश के कारण खाड़ी में बाढ़ का खतरा

सूरत शहर के साथ-साथ जिले में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण आशंका है कि सूरत में एक बार फिर बाढ़ का संकट पैदा हो जाएगा। सूरत से गुजरने वाली भेदवाड और सीमाडा खाड़ियाँ अपने खतरे के स्तर तक बढ़ रही हैं। जिसके कारण शहर के 10 स्थानों पर पानी भर गया है। चूंकि जिले में अभी भी बारिश हो रही है, ऐसे में नाले का पानी शहर में घुसने की आशंका बनी हुई है।

सूरत शहर जिले में बारिश जारी है और इसके कारण सूरत से गुजरने वाली खाड़ी का स्तर लगातार बढ़ रहा है। आज दोपहर 1 बजे सीमाड़ा खाड़ी अपने खतरे के स्तर 4.50 मीटर पर और भेड़वाड खाड़ी अपने खतरे के स्तर 7.20 मीटर पर बह रही है। जिससे आसपास के इलाके में पानी भर गया है। नाला उफान पर होने से सूरत में बारिश से होने वाले पानी का निपटान नहीं हो पाता है। इसलिए यह पानी अब लोगों के घरों और सड़कों पर बह रहा है।

भेदवाड खाड़ी और सिमाडा खाड़ी दोनों खतरे के स्तर पर बह रही हैं और अन्य खाड़ियाँ भी इसके साथ बह रही हैं। इसके साथ ही जिले में अभी भी भारी बारिश हो रही है। इसलिए बारिश का पानी खाड़ियों में भर रहा है। यदि जिले में बारिश की तीव्रता इसी तरह जारी रही, तो सूरत शहर में एक बार फिर खाड़ी बाढ़ की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

उधना और लिंबायत जोन में कुछ क्षेत्र निर्धारित किए गए हैं। जिसकी नगर निगम द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है। हालाँकि, खाड़ी में बाढ़ की संभावना के कारण निकासी के लिए टीम को स्टैंडबाय पर रखा गया है।

Tags: Surat