अहमदाबाद : इंडिगो एयरलाइन्स की 9 से अधिक फ्लाइट रद्द, दिल्ली-मुंबई के यात्रियों को सर्वाधिक परेशानी

हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरू, पटना, गोवा और चंडीगढ़ की फ्लाइट पर असर

अहमदाबाद : इंडिगो एयरलाइन्स की 9 से अधिक फ्लाइट रद्द, दिल्ली-मुंबई के यात्रियों को सर्वाधिक परेशानी

अहमदाबाद, 19 जुलाई (हि.स.)। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का सर्वर ठप होने के कारण एयरलाइन्स के कामकाज पर व्यापक असर से गुजरात भी अछूता नहीं रहा। एयरलाइन्स की बुकिंग समेत चेक-इन में विलंब होने के कारण विभिन्न एयरलाइन्स ने अपने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की है। अहमदाबाद हवाईअड्डे पर माइक्रोसॉफ्ट की तकनीकी खामी के असर के कारण अहमदाबाद हवाईअड्डे से आवाजाही करने वाली इंडिगो एयरलाइन्स की 9 से अधिक फ्लाइट रद्द की गई है। हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरू, पटना, गोवा और चंडीगढ़ की फ्लाइट पर असर देखने को मिला है।

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल हवाईअड्डा (एसवीआईपी) पर परेशानी से बचने के लिए यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई। माइक्रोसॉफ्ट की तकनीकी खामी का सर्वाधिक असर अधिक आवाजाही वाले क्षेत्रों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता आदि शहरों की फ्लाइट पर पड़ा है। मुंबई से वडोदरा रात 8.30 बजे आने और जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट रद्द की गई है। वहीं, रात 8.35 बजे दिल्ली आने-जाने वाली फ्लाइट रद्द की गई है। सूरत से रात 8.50 बजे इंडिगो की दिल्ली आने-जाने वाली फ्लाइट रद्द की गई है।

जानकारी के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट की सर्वर में खामी के कारण यात्रियों को टिकट बुक होने में समस्या आई। लोगों के टिकट बुक नहीं हो रहे थे। अहमदाबाद से दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स के यात्रियों को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिन यात्रियो को तत्काल टिकट लेकर दिल्ली जाना था, उनके टिकट बुक नहीं हो रहे थे। इंडिगो एयरलाइन्स के सूत्रों के अनुसार उनकी 9 फ्लाइट रद्द कर दी गई। अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिन के दौरान करीब 200 से 250 फ्लाइट की आवाजाही होती है। माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में तकनीकी खामी के कारण फ्लाइट की लैंडिंग से लेकर टेक ऑफ तक में देरी की जानकारी मिली है। पैसेंजर की चेक-इन में देरी होने के अधिकतर मामले मिले हैं। इसके बाद अहमदाबाद हवाईअड्डे पर मैनुअल चेक इन किया गया।

हवाईअड्डे पर इंडिगो एयरलाइन्स, अकासा एयरलाइन्स, विस्तारा एयरलाइन्स ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। एसवीआईपी एयरपोर्ट की एडवाइजरी के अनुसार वैश्विक आईटी में तकनीकी खामी के कारण कामकाज पर असर हुआ है। इस दौरान बुकिंग, चेक-इन, बोर्डिंग पास और फ्लाइट के एक्सेस पर असर होने की संभावना है। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर कामकाज के संचालन करने और देरी नहीं होने देने के लिए एयरलाइन्स की ओर से सहयोग किया जा रहा है।

Tags: Ahmedabad