अहमदाबाद : उत्तर गुजरात में भारी बारिश से सड़कें जलमग्न, विजापुर 2 घंटे में 6 इंच बरसात

मानसून के एक बार फिर सक्रिय होने से कई जिलों में मूसलाधार

अहमदाबाद : उत्तर गुजरात में भारी बारिश से सड़कें जलमग्न, विजापुर 2 घंटे में 6 इंच बरसात

अहमदाबाद, 24 अगस्त (हि.स.)। राज्य में एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने से राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई है। उत्तर गुजरात के मेहसाणा, बनासकांठा, साबरकांठा और पाटण में शनिवार सुबह से तेज बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं। आम जनजीवन पर इसका व्यापक असर हुआ है। मेहसाणा जिले के विजापुर में सुबह 2 घंटे में ही 6 इंच बारिश होने से जनजीवन ठहर-सा गया है।

मेहसाणा जिले के विजापुर में शनिवार सुबह 6 बजे से 8 बजे के बीच 6 इंच बारिश हुई है। इससे निचले क्षेत्रों में जलजमाव से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। शहर के सरदार पटेल स्टैच्यू से टीबी रोड, विसनगर रोड और खत्रिकुवा चक्कर क्षेत्र में पानी जमा हो गया। मेहसाणा शहर में भी शनिवार सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी है।

कई दिनों के विराम के बाद बारिश होने से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। कपास, अरेंडा समेत फसलों को जीवनदान मिला है। मेहसाणा जिले के कडी, मेहसाणा, बहुचराजी, ऊंझा समेत क्षेत्रों में बारिश होने की खबर है।

इसके अलावा साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में सबसे अधिक बारिश हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान हिम्मतनगर में 77 मिलीमीटर (मिमी), पोशिना में 75 मिमी, तलोद में 58 मिमी, खेडब्रह्मा में 23 मिमी, इडर में 19 मिमी, विजयनगर में 17 मिमी, वडाली में 6 मिमी बारिश दर्ज हुई है।

वहीं अरवल्ली जिले में भी सर्वत्र बारिश से नदियों में बारिश का पानी जमा हुआ है। मोडासा की माझम और वात्रक नदी में भी बरसाती पानी आया है। मोडासा, मेघरज और मालपुर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश होने की खबर है।

वात्रक डेम में साढ़े चार सौ क्यूसेक पानी की आवक दर्ज हुई है। मेश्वो डेम में भी पानी की आवक हुई है। बनासकांठा के पालनपुर में शनिवार सुबह से बारिश हुई है। वडगाम, पालनपुर, डीसा, अमीरगढ, दांता, अंबाजी समेत क्षेत्रों में बारिश होने की खबर है।