मध्यप्रदेश से भागकर गुजरात पहुंचे मासूम बच्ची के दुष्कर्मी-हत्यारे को पुलिस ने यूं पकड़ा

गेहूं के भूसे में छिपाई थी लाश, टेक्निकल सर्वेलंस के आधार पर पुलिस ने ढूंढा

मध्यप्रदेश के तेंदूखेड़ा इलाके में एक आठ साल की बच्ची की कृतरत से हत्या करने के बाद लाश को ठिकाने लगाने वाले आरोपी को वटवा पुलिस ने अहमदाबाद से पकड़ा था। हत्या के बाद आरोपी के अचानक से फरार हो जाने के बाद पुलिस की आशंका मजबूत हुई थी। इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्वेलंस के आधार पर उसे हिरासत में लिया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, तेंदूखेड़ा पुलिस स्टेशन में आठ साल की लड़की के अपहरण की शिकायत दर्ज की गई थी। जिस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की थी, इसी दौरान उन्हें केदार पटेल नाम के एक व्यक्ति के मकान के पीछे से भुसों के बीच एक लड़की का मृतदेह मिल आया था। पुलिस ने पूरे मामले की तहक़ीक़ात करते हुए पोकसो एक्ट और हत्या की धाराएँ लगाई थी। जांच के दौरान पता चला की केदार पटेल का बेटा नितिन पटेल फरार हुआ है। 
इस तरह से फरार हुये जाने के बाद पुलिस को उस पर शंका गई और उन्होंने नितिन को पकड़ने के कार्यवाही शुरू की। इस दौरान पुलिस को पता चला की वह वटवा जीआईडीसी में है, जिसके चलते उन्होंने वटवा पुलिस को संपर्क किया था। जिसके बाद वटवा पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया था। पुलिस की जांच में सामने आया की 5 जून के दिन जब लड़की उसके घर के आसपास खेल रही थी, तब वह उसे घर में खींच कर ले गया था और वहाँ उसके साथ दुष्कर्म किया। पर लड़की के शोर मचाने के कारण उसने उसका गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। 
अपना गुनाह छिपाने के लिए आरोपी ने लड़की की लाश को गेहूं के भूसे में छिपा दिया था और ट्रेन पकड़ कर अहमदाबाद आ गया। पर पुलिस को उस पर शक गया और उन्होंने वटवा पुलिस का संपर्क कर उसे गिरफ्तार करने की कार्यवाही की थी। जिसके बाद वटवा जीआईडीसी में स्थिति जेकशन कंपनी के गोडाउन में से उसे पकड़ लिया गया था। 
Tags: Gujarat