सूरत : शैल्बी हॉस्पिटल ने अत्याधुनिक इंटरवेंशनल पल्मोनोलॉजी विभाग शुरू किया  

दक्षिण गुजरात में पल्मोनरी देखभाल में एक क्रांतिकारी बदलाव

सूरत : शैल्बी हॉस्पिटल ने अत्याधुनिक इंटरवेंशनल पल्मोनोलॉजी विभाग शुरू किया  

सूरत, 20 अक्टूबर, 2024 - प्रमुख शैल्बी मल्टी-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, सूरत ने गौरव पथ रोड पर ड्रीम फेस्टिवल में एक मेगा लॉन्च इवेंट में दक्षिण गुजरात में अपनी तरह का पहला अत्याधुनिक इंटरवेंशनल पल्मोनोलॉजी विभाग लॉन्च किया। इस शानदार समारोह में 250 से अधिक डॉक्टर, स्वास्थ्य सेवा प्रतिनिधि, उद्योगपति और प्रमुख नेता शामिल हुए। सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गहलोत ने नए विभाग का उद्घाटन किया और शहर में ऐसी उन्नत सुपर-स्पेशियलिटी देखभाल की आवश्यकता पर जोर दिया।

नया विभाग बाल चिकित्सा और वयस्क दोनों रोगियों के लिए इंटरवेंशनल पल्मोनोलॉजी सेवाओं की सुविधाओं से पूरी तरह सुसज्जित है। इनमें ईबीयूएस, चिकित्सीय ब्रोंकोस्कोपी और क्रायोथेरेपी, विभिन्न श्वसन रोगों के निदान/उपचार के लिए उपलब्ध नवीनतम न्यूनतम इनवेसिव तकनीकें शामिल हैं। शैल्बी हॉस्पिटल्स में अब नए जमाने के फेफड़ों की देखभाल के उपकरण और अन्य उन्नत चिकित्सा उपकरणों के साथ, कोई भी मरीजों के लिए विश्व स्तरीय सेवाओं के बारे में आश्वस्त हो सकता है।

विभाग फेफड़ों के कैंसर और अस्थमा, क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज और पल्मोनरी फाइब्रोसिस सहित फेफड़ों के पुराने रोगों के लिए उन्नत नैदानिक ​​​​और चिकित्सीय देखभाल भी प्रदान करेगा, जिससे मरीजों को सीपी और रेडियल ईबीयूएस ब्रोन्कोस्कोपी और क्रायोथेरेपी का उपयोग करने सहित उपचार के बाद जल्दी ठीक होने में सहायता मिलेगी।

कार्यक्रम को पल्मोनोलॉजिस्ट और थोरेसिक सर्जनों वाली एक मेडिकल टीम का भी समर्थन प्राप्त है, जो प्रत्यारोपण के बाद रोगियों की निगरानी करते हैं।  इससे पूरे गुजरात और उसके बाहर उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए शैल्बी की प्रतिष्ठा में वृद्धि हुई है।

यह आयोजन विभाग के दौरे और अत्याधुनिक उपकरणों और सेवाओं के प्रदर्शन के साथ समाप्त हुआ, जो अब सूरत और इसके आसपास के निवासियों के लिए सुलभ होगा।

Tags: Surat PNN