सूरत : भगवान महावीर विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह, 2611 छात्रों को मिली उपाधियाँ

केंद्रीय मंत्री ने छात्रों को समाज सेवा के लिए प्रेरित किया

सूरत : भगवान महावीर विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह, 2611 छात्रों को मिली उपाधियाँ

सूरत: भगवान महावीर विश्वविद्यालय वेसू में शुक्रवार को आयोजित चौथे दीक्षांत समारोह में 15 संकायों के 2611 छात्रों को उपाधियाँ प्रदान की गईं। इस अवसर पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल और शिक्षा राज्य मंत्री प्रफुल्लभाई पानशेरिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

केंद्रीय मंत्री पाटिल ने अपने संबोधन में छात्रों को जीवन में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि डिग्री प्राप्त करना एक उपलब्धि है, लेकिन इससे अधिक महत्वपूर्ण है कि छात्र अपने ज्ञान का उपयोग समाज और देश के विकास के लिए करें। उन्होंने छात्रों को आचार्यश्री महाश्रमणजी के जीवन से प्रेरणा लेने का भी आह्वान किया।

शिक्षा राज्य मंत्री पानशेरिया ने छात्रों को जीवन भर सीखते रहने और नवीन विचारों के साथ समाज में बदलाव लाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में प्राप्त ज्ञान का उपयोग न केवल व्यक्तिगत विकास के लिए बल्कि समाज के उत्थान के लिए भी करना चाहिए।

इस अवसर पर आचार्यश्री महाश्रमणजी ने भी छात्रों को संबोधित किया और उन्हें जीवन के मूल्यों के बारे में बताया। उन्होंने छात्रों को एक अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

 इस अवसर पर पद्मश्री मथुरभाई सवानी, भगवान महावीर एजुकेशन फाउंडेशन के अध्यक्ष जगदीश जैन, यूनिवर्सिटी. संस्थापक एवं ट्रस्टी अनिल जैन, अध्यक्ष डॉ. संजय जैन, प्रोवोस्ट डॉ. मनोज कुमार, रजिस्ट्रार डॉ. विजय मतवाला, गवर्निंग बॉडी के सदस्य, ट्रस्टी, प्रोफेसर, स्नातक छात्र उपस्थित थे।

Tags: Surat