सूरत :  कपड़ा कारोबारी के साथ 6 लाख से अधिक की धोखाधड़ी

सारोली थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज

सूरत :  कपड़ा कारोबारी के साथ 6 लाख से अधिक की धोखाधड़ी

 पिछले कुछ वर्षों से व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी की घटनाएं निरंतर बढ़ती जा रही है। ऐसे ही एक कपड़ा कारोबारी के साथ 6 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की घटना प्रकाश में आई है, जिसकी शिकायत सारोली पुलिस स्टेशन दर्ज कराई गई है। 

 पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भागचंद परमेश्वरलाल पटवारी (निवासी- बी/605,फोरमिया पूण्यभूमि, न्यू वीआईपी रोड, वेसू, सूरत) की विकास लोजिस्टिक पार्क, कुबेरजी वर्ल्ड के पीछे सारोली में राधारमण टेक्सटाइल के नाम से प्रतिष्ठान है। भागचंदभाई इसी प्रतिष्ठान से कपड़े का थोक कारोबार करते हैं। उन्होंने दर्ज शिकायत में बताया है कि कपड़ा दलाल सुरेशभाई सालासर टेक्सटाइल एजेंसी के मालिक (निवासी दुकान नंबर 521 जापान मार्केट रिंग रोड सूरत) अपने साथ उमेश अरुण राय उमेश ट्रेडिंग के प्रोपराइटर (निवासी-1 मौली अपार्टमेंट, बी.ओ.बी. के बाजू में कोंगओन कल्याण वेस्ट, मुंबई),  दीपेश अरुण राय दीप इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर (निवासी- 2, द्वर्ली पाड़ा, श्री गणेश मंदिर, मलनगाड रोड कल्याण ईस्ट मुंबई महाराष्ट्र), महेंद्र मगनभाई बारोट कजरी सिल्क हाउस के प्रोपराइटर (निवासी- 37 वैशाली मार्केट, राजीव नगर, लोखंडवाला मुंबई), भूपेंद्र गजानंद भोईर पानेरी इंपैक्स के प्रोपराइटर (निवासी-3 सांई दर्शन गोलवाली डोंबिवली ईस्ट) को लेकर आये और अच्छे व्यापारी के रूप में पहचान दी। इसके साथ ही साथ समय से धारा धोरण के अनुसार पेमेंट चुकाने का वादा कर कारोबार शुरू किया।

सभी आरोपियों ने एक दूसरे के साथ मिली भगत कर सुनियोजित ढंग से षड्यंत्र करने के इरादे से मेरे साथ मीठी-मीठी बातें कर हमें विश्वास एवं भरोसा में लेकर हमारे साथ व्यापार शुरु किया। शुरुआत में मेरे पास से कपड़ा का माल मंगाई और उसका पेमेंट समय से चुकाकर मेरा विश्वास और भरोसा हांसिल कर हमारे साथ व्यापार चालू रखा। इसके बाद हमारे पास से उमेश ट्रेडिंग के प्रोपराइटर उमेश अरुण राय ने 20 अक्टूबर 2023 से 21 दिसंबर 2023 के दौरान टुकड़े-टुकड़े कर अलग-अलग बिल से कुल रु. 3,70,267 रुपए का लेडीज ड्रेस मटेरियल का माल मंगाया तथा दीप इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर दीपेश अरुण राय ने 18 दिसंबर 2023 को रु.13,896 का लेडीज ड्रेस मटेरियल का कपड़ा मंगाई। इसके अलावा कजरी सिल्क हाउस के प्रोपराइटर महेंद्र मगनभाई बारोट ने 21 दिसंबर 2023 को रु.70,135 रुपए कीमत का लेडिस ड्रेस मैटेरियल्स का कपड़ा मंगाई। जबकि पानेरी इम्पेक्स के प्रोपराइटर भूपेन्द्र गजानंद भोईर ने 22 दिसंबर 2023 को रु.1,61,285 का लेडीज ड्रेस मटीरियल कपड़ा मंगवाकर सभी आरोपियों ने कुल मिलाकर रु. 6,15,583 रुपए का बकाया आज 
दिन तक नहीं चुकाया।

शिकायतकर्ता ने जब समय पूरा होने पर बकाये रुपये की मांग की तो आरोपियों ने बार-बार बहाने बनाकर टालमटोल करते हुए वादा करते हुए व्यापारिक विश्वासघात एवं धोखाधड़ी कर गुनाह की है। इस संदर्भ में सरोली पुलिस स्टेशन में अर्जी दी थी, जिसके आधार पर शिकायत दर्ज की गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 409, 420, 114 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। 

Tags: Surat