सूरत : अदाणी ग्रुप ने तेलंगाना में युवाओं के कौशल विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का दान किया

यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी' की स्थापना के लिए अहम योगदान

सूरत : अदाणी ग्रुप ने तेलंगाना में युवाओं के कौशल विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का दान किया

सूरत : अदाणी ग्रुप देश के युवाओं को कौशलवान बनाकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में, समूह ने तेलंगाना में स्थापित होने वाली 'यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी' को 100 करोड़ रुपये का दान दिया है। यह विश्वविद्यालय उद्योगों के सहयोग से विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों को कौशल विकास के लिए प्रशिक्षित करेगा।

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने शुक्रवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को यह चेक सौंपा। उन्होंने कहा कि यह दान तेलंगाना के युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए समर्पित है। 

यह विश्वविद्यालय पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल पर काम करेगा, जिसका मतलब है कि सरकार और निजी क्षेत्र मिलकर इस विश्वविद्यालय को चलाएंगे। यहां छात्रों को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप पाठ्यक्रम और प्रशिक्षण दिया जाएगा।

 यंग इंडिया स्किल यूनिवर्सिटी उद्योगों के सहयोग से बीएफएसआई, फार्मा और बायोलॉजी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रिटेल और ई-कॉमर्स जैसे विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों के कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करेगी।

 अदाणी फाउंडेशन पहले से ही भारत भर में शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में सक्रिय है। फाउंडेशन 300 से अधिक स्कूलों में 50,000 से अधिक छात्रों को शिक्षा प्रदान कर रहा है। इसके अलावा, अदाणी कौशल विकास केंद्र (एएसडीसी) ने अब तक डेढ़ लाख से अधिक युवाओं को रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण दिया है।

यह कदम तेलंगाना के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने में मदद करेगा और उन्हें आत्मनिर्भर बनाएगा। इस विश्वविद्यालय से निकले हुए छात्र उद्योगों के लिए कुशल कार्यबल उपलब्ध कराएंगे। यह कदम तेलंगाना राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अदाणी ग्रुप का यह दान तेलंगाना के युवाओं के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। यह कदम न केवल युवाओं के जीवन को बदलने में मदद करेगा बल्कि देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देगा।