सूरत : अदानी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए, निवेशकों का भारी उत्साह

अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय निवेशकों की भागीदारी से यह इश्यू 4.2 गुना भर गया

सूरत : अदानी एंटरप्राइजेज ने विकास योजनाओं के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए, निवेशकों का भारी उत्साह

सूरत: अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) ने अपनी विकास योजनाओं को गति देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) के माध्यम से 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 4,200 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। यह जानकारी कंपनी द्वारा आज जारी की गई।

9 अक्टूबर, 2024 को शुरू हुए इस क्यूआईपी में 1,41,79,608 इक्विटी शेयर 2,962 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर आवंटित किए गए। निवेशकों का भारी उत्साह देखते हुए, क्यूआईपी को लक्ष्यित राशि से 4.2 गुना अधिक मांग प्राप्त हुई। इस सफलता के पीछे दीर्घकालिक वैश्विक निवेशक, प्रमुख भारतीय म्यूचुअल फंड और बीमा कंपनियों जैसी प्रतिष्ठित संस्थाओं का विश्वास है।

एईएल जुटाए गए धन का उपयोग मुख्य रूप से पूंजीगत व्यय, मौजूदा ऋणों का भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट गतिविधियों के लिए करेगी। कंपनी के वर्तमान पोर्टफोलियो में हवाई अड्डे, सड़कें, नवीकरणीय ऊर्जा, डेटा केंद्र और अन्य प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाएं शामिल हैं। ये परियोजनाएं भारत के विकास और आत्मनिर्भरता के लक्ष्यों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

अदानी एंटरप्राइजेज भारत के सबसे बड़े सूचीबद्ध इनक्यूबेटर के रूप में उभरी है। कंपनी का फोकस भारत की जरूरतों को पूरा करने वाले प्रमुख बुनियादी ढांचे में निवेश करना है। एईएल के अन्य व्यवसायों में तांबा, पीवीसी, रक्षा और विशेष विनिर्माण शामिल हैं जो देश के आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने में योगदान करते हैं।