सूरत : वृद्ध व्यक्ति के अंगदान से चार लोगों को नई जिंदगी

नवरात्रि के पावन पर्व पर भूपेन्द्रभाई ने मृत्यु के बाद भी दिया जीवनदान

सूरत :  वृद्ध व्यक्ति के अंगदान से चार लोगों को नई जिंदगी

सूरत। अडाजण निवासी 77 वर्षीय भूपेन्द्रभाई छगनलाल गांधी के अकस्मात निधन के बाद उनके परिवार ने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। भूपेन्द्रभाई की मृत्यु के बाद उनके परिवार ने डोनेट लाइफ के माध्यम से उनकी किडनी और आंखें दान कर चार लोगों के जीवन में नई रोशनी भर दी।

5 अक्टूबर को एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए भूपेन्द्रभाई को डॉक्टरों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। इस दुःख की घड़ी में भी उनके परिवार ने धैर्य रखते हुए अंगदान का निर्णय लिया। उनके इस निर्णय से सूरत सहित पूरे क्षेत्र में सकारात्मक संदेश गया है।

भूपेन्द्रभाई के परिवार में उनके दो बेटे, तारकभाई और धरमभाई, तथा एक बेटी, तेजलबेन हैं। परिवार के सभी सदस्यों ने अंगदान के महत्व को समझते हुए इस पुनीत कार्य के लिए सहमति दी।

डोनेट लाइफ के संस्थापक और अध्यक्ष नीलेश मांडलेवाला ने बताया कि भूपेन्द्रभाई की किडनी सूरत और वडोदरा के दो मरीजों को प्रत्यारोपित की गई है, जबकि उनकी आंखें लोक दृष्टि नेत्र बैंक को दान की गई हैं। उन्होंने बताया कि सूरत और दक्षिण गुजरात में डोनेट लाइफ द्वारा अब तक कुल 1264 अंग और ऊतक दान किए जा चुके हैं, जिससे देश और विदेश के 1162 लोगों को नया जीवन मिला है।

Tags: Surat