सूरत : नोटों का धंधा दो गिरफ्तार, दिवाली से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई

भारतीय मुद्रा की नकल कर बाजार में उतारने की साजिश नाकाम

सूरत : नोटों का धंधा दो गिरफ्तार, दिवाली से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई

सूरत: सूरत में नकली नोटों का खेल एक बार फिर सामने आया है। दिवाली से पहले बाजार में नकली नोट फैलाने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सरोली पुलिस स्टेशन की निगरानी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग भारतीय मुद्रा के साथ नकली नोट भी बाजार में उतारने की फिराक में हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को दबोच लिया। इनके पास से भारतीय मुद्रा के साथ-साथ मनोरंजन बैंक और चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखे नकली नोट बरामद हुए हैं।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान फारूक बिस्मिल्लाह बेग और मनोहर अक्कला बलराजू के रूप में हुई है। ये दोनों असली नोटों के बीच नकली नोट डालकर धोखाधड़ी करने की कोशिश कर रहे थे।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही सूरत के सरथाणा इलाके से डुप्लीकेट नोट बनाने का एक कारखाना पकड़ा गया था। एसओजी टीम ने इस कारखाने से बड़ी मात्रा में नकली नोट बरामद किए थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये नकली नोट कहां से आए और इनके तार किन लोगों से जुड़े हुए हैं।

 

Tags: Surat