सूरत : एससीईटी में 'पुस्तक नाद' ने जगाई किताबों से प्रेम की लौ

पुस्तक समीक्षा कार्यक्रम ने छात्रों में पढ़ने की आदत को बढ़ावा दिया

सूरत : एससीईटी में 'पुस्तक नाद' ने जगाई किताबों से प्रेम की लौ

सूरत: सार्वजनिक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (एससीईटी) के कैलिडोस्कोप @एससीईटी क्लब ने हाल ही में आयोजित 'पुस्तक नाद' कार्यक्रम के माध्यम से छात्रों में किताबों के प्रति प्रेम जगाया है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को पढ़ने के लिए प्रेरित करना और उनके भीतर एक सच्चा पाठक जगाना था।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में रिलायंस फाउंडेशन स्कूल, सूरत की शिक्षिका और पुस्तक प्रेमी सुश्री शिम्ना ने छात्रों को पुस्तक समीक्षा लिखने की बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने छात्रों को बताया कि कैसे एक अच्छी पुस्तक समीक्षा में लेखक के व्यक्तित्व, पुस्तक की कहानी और उसकी शैली को शामिल किया जा सकता है।

कार्यक्रम का एक प्रमुख आकर्षण पुस्तक समीक्षा प्रतियोगिता रही, जिसमें छात्रों ने अपनी पसंदीदा पुस्तकों की रचनात्मक समीक्षाएँ प्रस्तुत कीं। इस प्रतियोगिता ने छात्रों में रचनात्मकता और आलोचनात्मक सोच को बढ़ावा दिया।

एससीईटी द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम किताबों के प्रति छात्रों की जागरूकता बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुआ है। यह कार्यक्रम न केवल छात्रों को ज्ञानवर्धन का अवसर प्रदान करता है, बल्कि उन्हें एक बेहतर नागरिक बनाने में भी मदद करता है।

Tags: Surat