वाशिम : प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के वाशिम में किए पोहरादेवी के दर्शन

मंदिर मे पारंपारिक नगाड़ा बजा कर किया पूजन

वाशिम : प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र के वाशिम में किए पोहरादेवी के दर्शन

वाशिम, 05 अक्टूबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले में स्थित पोहरादेवी मंदिर में मां जगदंबा के दर्शन किए। मंदिर में पूजा करने के बाद उन्होंने परंपरागत नगाड़ा बजा कर भगवती का आशीर्वाद लिया। बंजारा समाज के लिए पोहरादेवी मंदिर श्रद्धा का एक प्रमुख स्थान है।

इस मंदिर में देवी की विशेष पूजा और आरती में परंपरागत नगाड़ा बजाना एक आवश्यक रीति है। मनोकामना पूर्ण होने पर भी लोग मंदिर में नगाड़ा बजाकर मां के प्रति आभार जताते हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नगाड़ा बजा कर मां जगदंबा का आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और मंदिर की महत्ता के बारे में भी चर्चा की।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वाशिम में बंजारा विरासत संग्रहालय का उदघाटन किया। इसी के साथ प्रधानमंत्री ने वाशिम में करीब 23 हजार 300 करोड़ रुपये की कृषि और पशुपालन क्षेत्र से जुड़ी विकास योजनाओं की शुरुआत की। यहां से प्रधानमंत्री ठाणे जाएंगे जहां वह 32,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। इसके बाद मुंबई में लगभग 14,120 करोड़ रुपये की लागत वाली मुंबई मेट्रो लाइन-3 के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्ससे (बीकेसी) आरे जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड (जेवीएलआर) सेक्शन का उद्घाटन करेंगे।